*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

राशिफल व पञ्चांग 13 फरवरी 2019

12-02-2019 19:08:34

 

अल्मोड़ा  |  गुरिल्लों ने आज पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार अपनी लंबित मांगों को लेकर यहां एसएसबी कार्यालय में धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर उनकी अधिशासी अभियंता लोनिवि निर्माण खंड बीसी पंत से वार्ता भी की।
सभा को संबोधित करते हुए एसएसबी स्वयं सेवक कल्याण समिति के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी ने कहा कि शासनादेश व प्रमुख अभियंता के निर्देश के अनुसार एसएसबी स्वयं सेवकों को विभाग में मेट व बेलदार के पदों पर नियुक्ति देने में टाल-मटोली की जा रही है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष अपर सचिव लोनिवि उत्तराखंड शासन के एक आदेश की गलत व्याख्या कर लोनिवि ने राज्य में सड़कों के रखरखाव के लिए रखे गये मेट व बेलदारों को हटा दिया। गुरिल्ला संगठन के विरोध के बाद विभाग ने अपनी गलती स्वीकार करी तथा 6 दिसंबर 2017 को सड़कों के रखरखाव हेतु मेट व बेलदारों की नियुक्ति आवश्यतानुसार करने तथा गुरिल्लों को शासनादेश के अनुरूप नियुक्ति दिये जाने के आदेश दिये गये। अल्मोड़ा जनपद में उस आदेश के अनुपालन में 9 माह बाद कार्रवाई हुई, किंतु जिन दस लोगों की नियुक्ति की वह बाहर से ही कर दी। जिस कारण आज यह धरना दिया जा रहा है। डालाकोटी ने बताया कि अधिशासी अभियंता ने आउट सोर्स एजेंसी से वार्ता कर मामले का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है। इस पर गुरिल्ले विभाग को एक सप्ताह का समय देते हैं तो गुरिल्ले पुनरू धरना-प्रदर्शन करेंगे। धरने में केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला, अर्जुन सिंह नैनवाल, बसंत लाल, खड़क सिंह पिलख्वाल, संजय कुमार, विशन राम, भूपाल सिंह जलाल, जगदीश सिंह, शंकर सिंह, सुरेंद्र सिंह, गोविंद सिंह, जसवंत सिंह, आनंदी मेहरा, ममता मेहता, दीपा परगाई, बसंती देवी, जानकी देवी, दीपा साह, रेखा आर्या, शांति देवी, रेखा बगडवाल, अनीता आर्या, गोपाल सिंह राणा आदि गुरिल्ले शामिल हुए।