राशिफल रविवार 10 मार्च 2019

Publish 09-03-2019 18:54:21


राशिफल रविवार 10 मार्च 2019


अल्मोड़ा 20 अगस्त, पीताम्बर पाण्डे को पुनः जिलाध्यक्ष बनाये जाने से मैं कतई नाराज नहीं हूॅ लेकिन मेरी निष्ठा पार्टी के प्रति समर्पण पर पूर्व विधान सभा अध्यक्ष व जागेश्वर विधान सभा क्षेत्र के विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल द्वारा जिस तरीके से सवाल उठाकर एक तलवार से अल्मोड़ा व जागेश्वर विधान सभा को चित करने की जो साजिश की जा रही है उसे किसी भी दशा में कामयाब नहीं होने दिया जायेगा क्योकि मेरे साथ जो अन्याय हुआ है वह किसी से छिपा नहीं है।
यह बाद पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष व 11 दिन कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रहे मोहन सिंह महरा ने आज चौघान पाटा में सुनीता होटल पं्रागण में जागेश्वर विधान सभा क्षेत्र के धोलादेवी व लमगड़ा विकास खंण्ड से आये कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कही । उन्होंने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से कहा कि उनके साथ किये गये अन्याय व अनर्गल बयानबाजी से वह बहुत दुखी है उन्होंने कहा कि जब किसी पार्टी कार्यकर्त्ता का गला घोटा जाता है या उसका अपमान किया जाता है तो उस व्यक्ति को या तो चुपचाप घर बैठ जाना चाहिए या फिर अपनी बात को मजबूती से रखनी चाहिए उन्होंने कहा कि वह किसी जात - पात को नहीं मानते तथा उन्होंने पार्टी के प्रति हमेशा समर्पण से काम किया श्री कुंजवाल उम्र व तर्जुेब में उनसे बड़े है। मार्ग दर्शक उनको माना है लेकिन उन पर किसी गुट का होने चुनाव में कांग्रेस के लिए कार्यकर्त्ताओं से जानना चाहते है कि क्या उन्होने ऐसा कभी किया ।
 इस बीच कार्यकर्त्ताओं ने कांग्रेस पार्टी जिन्दाबाद, मोहन सिंह महरा जिन्दाबाद के नारे लगाये । भाबुक महरा ने कहा कि कार्यकर्त्ताओं के बल पर ही संगठन चलता है तथा सभी को साथ लेकर संगठन चलता है ।
श्री महरा ने कहा कि पूर्व विधान सभा अध्यक्ष श्री कुंजवाल द्वारा उनके खिलाफ लगाये गये आरोपों में से यदि एवं आरोप भी सही पाया जाता है तो वह सभी पदों से इस्तीफा देने को तैयार है। सैकड़ों कार्यकर्त्ताओं, ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों सामाजिक कार्यकर्त्ताओं की उपस्थिति से गदगद श्री महरा ने कहा कि मेरा प्रदेश कांग्रेस संगठन से किसी प्रकार का मनमुटाव नहीं है । और यदि वरिष्ठ नेता विधायक गोविन्द सिंह कुंजवाल को मेरा अध्यक्ष बनना पसन्द नहीं था तो वह मुझें बता देते तथा मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देता । केवल प्रदेश में उन्होंने ही हटाने हेतु दबाव बनाने झूठे आरोप लगाने से अब लग रहा है कि कभी - कभी परिवार के साथ भी लड़ाई लड़नी पड़ती है।
उन्होनें अशका जाहिर की कि श्री कुंजवाल द्वारा 2017 के बाद चुनाव न लड़ने की घोषणा कर कहीं कांग्रेस को खत्म करने की साजिश तो नहीं की जा रही है। तथा उन जैसे समर्पित कार्यकर्त्ता की राजनैतिक हत्या की साजिश तो नहीं की जा रही है लेकिन वह ऐसा नहीं होने देंगे ।
इससे पूर्व जिला पंचायत सदस्य रमेश जाशी, एन0 डी0 भट्ट, पीसीसी सदस्य मोहन सिग्वाल, दीवन आर्य, गोविन्द सिजवाली, ने मोहन सिंह महरा पर किसी प्रकार की शंका किये जाने पर आरोप लगाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कांग्रेस की मजबूती के लिए कार्य करने तथा श्री महरा के साथ हर संघर्ष में खडे़ रहने का ऐलान किया ।
सभा में पूर्व जिला पंचायत सदस्य आनन्द प्रसाद, लता आर्या, गोविन्द रौतेला, दलीप सिंह मलाड़ के प्रधान, धनसिह चौना के प्रधान, रमेश चन्द, हरीश चौहान, उर्बादत्ता पाण्डे, कांग्रेस युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र महरा, तारा महरा, एडवोकेट कृष्ण सिंह बिष्ट, महेश भट्ट, जगदीश फुलारा, जगदीश प्रसाद, चन्दन बगड़वाल, प्रताप राम, मोहन सिंह रावत, विशन सिंह मनराल, प्रकाश आर्या, पनी राम, सुरेश उप्रेती, पान सिंह मावड़ी, बालम भाकुनी, बिक्रम फत्याल, इन्द्र देव पालीवाल, गणेश अधिकारी, सहित लमगड़ा धोलादेवी क्षेत्र के सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्त्ता मौजूद थे ं।

 

To Top