राशिफल व पञ्चांग 04 मार्च 2019

Publish 03-03-2019 19:25:33


राशिफल व पञ्चांग 04 मार्च 2019

सोमवार, मार्च ०४, २०१९ का पञ्चाङ्ग, ज्योतिष रघुनाथ प्रसाद शास्त्री


सूर्योदय: ०६:४६ सूर्यास्त: १८:३१
हिन्दु सूर्योदय: ०६:५० हिन्दु सूर्यास्त: १८:२७
चन्द्रोदय: ३०:०१ चन्द्रास्त: १६:४०
सूर्य राशि: कुम्भ चन्द्र राशि: मकर - २५:४५ तक सूर्य नक्षत्र: शतभिषा - २९:५१ तक
द्रिक अयन: उत्तरायण द्रिक ऋतु: वसन्त
वैदिक अयन: उत्तरायण वैदिक ऋतु: शिशिर
हिन्दु लूनर दिनांक शक सम्वत: १९४० विलम्बी
चन्द्रमास: माघ - अमांत फाल्गुन - पूर्णिमांत
विक्रम सम्वत: २०७५ विरोधकृत् गुजराती सम्वत: २०७५ पक्ष: कृष्ण पक्ष तिथि: त्रयोदशी - १६:२८ तक नक्षत्र, योग तथा करण
नक्षत्र: श्रवण - १२:१० तक योग: परिघ - १३:३४ तक प्रथम करण: वणिज - १६:२८ तक
द्वितीय करण: विष्टि - २९:४८ तक अशुभ समय दुर्मुहूर्त: १३:०२ - १३:४८ १५:२१ - १६:०८ वर्ज्य: १६:४२ - १८:३० राहुकाल: ०८:१७ - ०९:४४ गुलिक काल: १४:०५ - १५:३३ यमगण्ड: ११:११ - १२:३८
शुभ समय अभिजित मुहूर्त: १२:१५ - १३:०२
अमृत काल: २७:३२ - २९:२१

 

मेष- आज किसी कार्य में जल्दबाजी करना नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग कम से कम मात्रा में करें बेहतर होगा किसी के बहकावे में आकर किसी का अहित करने का प्रयास आपके लिए हानिकारक  सावित हो सकता है।
वृष- आज मौज शौक के पीछे आपका ज्यादा धन खर्च हो सकता है। किसी के बहकावे में आकर कोई गलत कदम उठा सकते हैं जिसका खामियाजा कुछ समय पश्चात आप को ही भुगतना पड़ेगा कोर्ट कचहरी के मामलों में पूर्ण सावधानी बनाए रखें।
मिथुन- आज प्रत्येक कार्य सोच समझ कर करना ही हितकर होगा जल्दबाजी से किए गए कार्यों में पछताना पड़ सकता है। भूमि भवन वाहन से संबंधित क्रय विक्रय करना आज ठीक नहीं है धार्मिक कार्यों में रूचि तो सब ठीक  होगा।
कर्क- आज स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा व्यापारी वर्ग के लिए व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा मिलने के योग दिख रहे हैं। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं लंबी यात्रा करनी की पड़ सकती है।


सिंह- आज विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन महत्वपूर्ण होगा शिक्षा परीक्षा से संबंधित किए गए कार्य में सफलता मिलेगी क्रोध पर नियंत्रण रखें परिवार के लोगों से भिड़ना उचित नहीं होगा शिवजी की पूजा आराधना में रुचि रखें लाभ होगा।
कन्या- आज का दिन आपके लिए कठिनाइयों से भरा रह सकता है क्रोध पर नियंत्रण रखें अपने इष्ट मित्रों से विरोध करना भारी पड़ सकता है। अपनी सभी वस्तुओं को संभाल कर रखें चोरी जाने की संभावना दिख रहे हैं।
तुला- आज नौकरी पेशा वाले व्यक्तियों के लिए कठिनाइयों से भरा दिन रह सकता है। व्यापारी वर्ग के लिए अनुकूल रहेगा कृषक वर्ग के लिए अधिक मेहनत का  दिन कहा जा सकता है। चिकित्सकों के लिए अनुकूल दिन रहेगा मरीजों की संख्या बढ़ेगी।
वृश्चिक- आज प्रशासनिक अधिकारी वर्ग से संबंधित यदि आप हैं तो दौड़ भाग व मेहनत का कार्य ज्यादा करना पड़ेगा लंबी यात्राओं के योग हैं आज प्रत्येक कार्य सोच समझकर करने की कोशिश नही करेंगे तो किसी कठिनाई में फंस सकते हैं।


धनु- आज समय की स्थिति अनुकूल है जिस किसी कार्य को आप करना चाहे प्रातः 10 बजने के बाद ही अपना कार्य शुरू करें तो अपने कार्य में सफलता प्राप्त कर सकेंगे किसी महिला से उलझना अनुकूल नहीं है।
मकर- आज लोहा खरीदना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा पश्चिम और दक्षिण दिशा की यात्रा अनुकूल कही जा सकती हैं। अपने भेदों को गुप्त रखें शत्रु आपका पीछा कर रहे हैं सावधानी बनाए रखने की आवश्यकता समझे।
कुम्भ- आज नवयुवकों के लिए समय कठिनाइयों से भरा रह सकता है। किसी विपरीत लिंगीय व्यक्ति से विवाद होने की संभावना दिख रही है । धार्मिक कार्यों में रुचि रखें लंबी यात्रा से परहेज करें समस्याओं से मुक्त रह सकते हैं।
मीन- आज के दिन ज्यादा पैसे लगाकर कुछ खरीदने का इरादा हो तो अवश्य खरीदें समय अनुकूल है । फंसा हुआ धन वापस मिलने के योग दिख रहे हैं । परिवार में खुशी का माहौल रहेगा धार्मिक कार्यों में धन खर्च होने के योग बन हैं।

To Top