होली पर इन राशियों का बन रहा यह योग,राजा की तरह चमकेगी किस्मत

Publish 19-03-2019 21:42:36


होली पर इन राशियों का बन रहा यह योग,राजा की तरह चमकेगी किस्मत

लखनऊ/ उत्तर प्रदेश (रघुनाथ प्रसाद शास्त्री): ज्योतिष के जानकार रघुनाथ प्रसाद शास्त्री ने बताया इस वर्ष होली के दिन भद्रा प्रात: 10.44 बजे से रात्रि 8.59 बजे तक है। होलिका दहन भद्रा के बाद ही करना शुभ है। ऐसा माना जाता है कि भद्रा में होलिका दहन नहीं किया जाता है। 9 बज कर 28 मिनट से रात्रि 11:58 तक  तीन घंटे ही होलिका दहन का शुभ मुहूर्त है। इसके अलावा 21 मार्च को स्नान और दान की पूर्णिमा और होली धुरड्डी भी है। भद्रा के बाद पूर्णिमा व्रत है। इसके अलावा चैत्र कृष्ण प्रारम्भ भी 21 मार्च से ही शुरू हो रहा है।

होली पर इन राशियों का बन रहा यह योग,राजा की तरह चमकेगी किस्मत
ज्योतिष के प्राचीन ग्रंथों में कुल 32 प्रकार के राजयोग बताए गए हैं। जिस मनुष्य की कुंडली में 32 प्रकार के सभी योग पूर्ण रूप से घटित हो जाते हैं,वह मनुष्य चक्रवर्ती सम्राट बनता है और आने वाले समय में कुछ राशियों का ऐसा ही योग बन रहा है। रघुनाथ प्रसाद शास्त्री ने बताया कि ऐसी राशि उसके व्यवहार,भविष्य और पर्सनैलिटी को दर्शाती है। राशियां किसी ना किसी ग्रह के अंर्तगत आती हैं इसीलिए ग्रहों की स्थिति राशियों के जरिए मनुष्य के जीवन को प्रभावित करती है।

ग्रहों का शुभ होना जीवन में शुभ फल देता है लेकिन ग्रहों का अशुभ फल जीवन में कठिनाइयां लेकर आता है। ज्योतिष शास्त्र में हर दिन ग्रहों की चाल को देखते हुए कुछ दिन ऐसे खास बताए गए हैं जिनका मानव के जीवन पर असर देखा जा सकता है। लेकिन इस बार होली पर कई राशियों की किस्मत चमकने वाली है तो आइए जानते हैं कि वे कौन सी है राशियां।
तुला राशि : तुला राशि वाले जातकों के लिए 2019 बेहद शुभ साबित होने वाला है। हर बिगड़े हुए काम बनेंगे। साथ ही होली में इस राशि के जातक पर जमकर पैसों की बारिश होगी।
सिंह राशि : ज्योतिष के अनुसार होली पर्व सिंह राशि के लिए बहुत ही शुभ रहेगा और इन्हें कई तरह से लाभ प्राप्त होगा। इस राशि के जातक एक राजा की तरह अपना जीवन व्यतीत करने वाले हैं।
कुम्भ राशि : ज्योतिष के अनुसार आने वाला समय इस राशि वालों को बहुत कुछ दे जाएगा और समाज में इस राशि के लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा और लोगों के बीच उनकी तारीफ होगी। मार्च और अप्रैल माह में जो लोग रोजग़ार के नए अवसर तलाश कर रहे हैं,उनको इस काम में सफलता मिलेगी।

To Top