*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

पाटी गांव में भगवान तुंगनाथ की डोली का भव्य स्वागत

13-01-2019 19:03:20


फतेहपुर  चौरासी /उन्नाव (रघुनाथ)| फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के ग्राम दोस्तपुर शिवली में विद्युत उप केंद्र बनते  ही क्षेत्र के आसपास के लोगों में खुशी का माहौल बन गया है। इससे संबंधित नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को आशा है कि अब उन्हें निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति मिल सकेगी और उनकी बिजली समस्याएं निकट से ही दूर हो जाया करेगी।


       बताते चलें कि  फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के ग्राम दोस्तपुर शिवली में गत वर्ष एक विद्युत उपकेंद्र की स्वीकृत बिजली विभाग द्वारा दी गई थी ।इस उप केंद्र का निर्माण एक कंपनी द्वारा शुरू कर दिया गया है ।इस उपकेंद्र पर 5 mba का ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा। क्योंकि उक्त गांव फतेहपुर चौरासी और बांगरमऊ के बीच बांगरमऊ तहसील क्षेत्र में स्थित है जिससे इस उपकेंद्र के बन जाने से फतेहपुर चौरासी नगर सहित भड़शरनौशहरा, उधमपुर ,कोडरी, फखरापुर सहित गंगा कटरी के राजेपुर, जाजा मऊ ,दबौली सहित सैकड़ों गांव की विद्युत आपूर्ति इस उपकेंद्र से की जाया करेगी ।इस उपकेंद्र पर 33 केवीए की क्षमता वाली बिजली लाइन बांगरमऊ से जोड़ी जाएगी और उपकेंद्र को विद्युत की आपूर्ति बांगरमऊ से ही मिला करेगी ।कंपनी ने उपकेंद्र के निर्माण का कार्य लगभग पूरा कर लिया है विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जून के आखिरी सप्ताह या जुलाई के प्रथम सप्ताह में विद्युत सप्लाई चालू हो  जायेगी  जिससे इस उपकेंद्र से लाभान्वित होने वाले गांव के लोगों में काफी हर्ष और उत्साह है। इस बारे में कुछ ग्रामीणों की राय जानी गई तो दोस्तपुर शिवली निवासी रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि आए दिन की अनियमित विद्युत आपूर्ति से क्षेत्रवासियों को छुटकारा मिल जाएगा। उनको बिजली समस्या से निजात मिल जाएगी। कई सरकारी नलकूप भी बांगरमऊ की बिजली लाइन से जुड़े थे जो आए दिन बिद्युत दोष होने के कारण नहीं चल रहे थे जिससे किसानों को काफी दिक्कतें होती थी वह भी अब दूर हो जाएंगी। नगर पंचायत फतेहपुर चौरासी के सभासद पवन पांडे, राधेश्याम बाजपेई, आरिफ ,विवेक पांडे आदि ने कहा कि नगर के निकट से ही विद्युत आपूर्ति शुरू होने से नगर कि आए दिन बाधित रहने वाली बिजली आपूर्ति में तो सुधार होगा ही साथ-साथ नगर की पेयजल व्यवस्था भी चुस्त दुरुस्त हो जाएगी ।इस संबंध में अवर अभियंता राम सहाय ने बताया कि अब निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। और उनके उपकेंद्र का भार कम हो जाएगा और गंगा कटरी के सैकड़ों गांव जो अभी तक उनके उपकेंद्र से जुड़े थे उनको अब इस उपकेंद्र के बन जाने से विद्युत आपूर्ति इसी उपकेंद्र से की जाया करेगी।