ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    दुदखम्बा देवी के मंदिर से कई तीर्थ स्थलों के दर्शन एक साथ

    02-02-2019 22:14:46

    सुगम दुर्गम हेतु एक समान मानक तय किये जाने की मांग


    अल्मोड़ा (शिबेन्द्र गोस्वामी )| शिक्षा समन्वय समिति के पदाधिकारियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को भेजे हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन में शिक्षा विभाग के सभी विद्यालयों कार्यलयों के कोटिकरण संशोधन, पदोन्नति स्थानान्तरण में काउन्सिलिग के माध्यम से विकल्प चुनने की सुविधा प्रदान किये जाने की मांग की है। मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को भेजे गये चार सुत्रीय ज्ञापन में शिक्षा विभाग में किये गये कोटिकरण के संबंध में प्राप्त होने वाले प्रत्यावेदनों पर कार्यवाही किये जाने, प्रदेश में  अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए सुगम व दुर्गम के मानक एक समान किये जाने की मांग करते हुए आवगत कराया गया है सुगम व दुर्गम के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अलग - अलग मानक तय किये गये है जो क्षेत्र अधिकारियों के लिए दुर्गम है। वहीं क्षेत्र कर्मचारियों के लिए सुगम कर दिया गया । जिससे उहापोह की स्थिति बनी है इसलिए सभी के लिए एक समान मानक किये जाने, स्थनन्तरण एक्ट लागू होने के बाद सभी कार्मिकों, शिक्षकों को स्थानान्तरण व पदोन्नति के समय दुर्गम - सुगम में की गयी सेवा के आधार पर काउन्सिलिग के माध्यम से विफल्य चुनने की सुविधा दिये जाने, महिला कार्मिकों, शिक्षकां के लिए अनिवार्य स्थानान्तरण में 50 वर्ष के बाद छूट दिये जाने की मांग की गयी है।
    ज्ञापन भेजने वालों में समिति के अध्यक्ष डा0 मनोज कुमार जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुष्कर सिंह भैंसोड़ा तथा जनपदीय सचिव धीरेन्द्र कुमार पाठक शामिल है।