पांच सालो में हर गाँव तक सडक पहुँचाने का लक्ष्य - महेंद्र भट्ट

Publish 25-03-2019 21:48:57


पांच सालो में हर गाँव तक सडक पहुँचाने का लक्ष्य - महेंद्र भट्ट

बद्रीनाथ/चमोली (संतोष नेगी): देवभूमि उत्तराखंड के बद्रीनाथ विधानसभा से विधायक महेंद्र भट्ट ने लाइव एसकेजी न्यूज़ के सवांददाता से बातचीत करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य पांच सालो में हर गाँव तक सड़क पहुँचाना है .  बद्रीनाथ विधानसभा से भाजपा विधायक महेन्द्र भट्ट ने लाइव एसकेजी न्यूज़ के चमोली सवांददाता संतोष नेगी से बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने दो साल के कार्यकाल में सडक , स्वरोजगार, क्षेत्र में स्वच्छता को लेकर कार्य किया किया है.


 सवाल : दो सालों में  विकासखंड पोखरी में क्या-क्या काम आपकी सरकार द्वारा किये गये?
 जबाब :- पोखरी में मोटर मार्ग सहित विभिन्न कार्यो के लिए धनराशि स्वीकृति हो चुकी है पोखरी नखेलियाना चोपड़ा मोटर मार्ग ,पोखरी ग्रेस्ट हाउस का पुःन निर्माण, पोखरी - कर्णप्रयाग मोटर मार्ग का चौड़ीकरण, सलना -डांडा सिरोपाणी -गंजेड मोटर मार्ग, हरिशंकर -रौता मोटर मार्ग, सिमलासू तक मोटर मार्गो की स्वीकृति की गयी।
सवाल :  अब तक सड़क निर्माण में बद्रीनाथ विधानसभा में कितनी राशि स्वीकृति की गयी ?
जबाब :- बद्रीनाथ विधानसभा  में अब तक 39 करोड़ रूपये की लगात से सड़कों के नवनिर्माण और सुधारीकरण की स्वीकृति दी गयी


सवाल :-  विपक्ष बार-बार दोहराता है कि उनके कार्यकाल की सड़कों  को आगे नही बढ़ाया गया क्या ये सही है?
जबाब :- कांग्रेस का काम शोर करना है हम विकास में विश्वास करते है जितनी भी सड़क अधूरी छोड़ी थी हमारी सरकार ने दो साल में सड़के आगे बढ़ाई है जैसे गुड़म नैल मोटर मार्ग को भी आगे मेरे द्वारा ही स्वीकृति की  गयी
सवाल :- वर्तमान में पलायन की सबसे बड़ी समस्या है इस पर सरकार ने क्या काम किया?
जबाब :- सरकार ने दो सालों में गांव-गांव पहुंचकर आजीविका के माध्यम से स्वरोजगार को बढ़ावा दिया।

सवाल :- स्वच्छ भारत में अब   आपके द्वारा कितने काम किये गये?
जबाब :- स्वच्छ भारत अभियान में सभी नगर पंचायत क्षेत्रों में कूड़ेदान तथा नगर पालिका क्षेत्रों में सुलभ शौचालय का निर्माण कराये गये।


सवाल :- दो सालों में  विधायक निधि किन क्षेत्रों में अधिक खर्च की  गयी?
जबाब :- 2017 -18 में 25 विद्यालयों को फर्नीचर तथा विज्ञान उपकरण उपलब्ध कराए 2018-19 में 47 विद्यालयों को फर्नीचर व विज्ञान उपकरण उपलब्ध कराये गये । नगर पंचायत पोखरी, नगर पालिका गोपेश्वर, नगर पंचायत पीपल कोटी तथा नगर पालिका जोशीमठ के सभी वार्डो में सौलर लाइटों की व्यवस्था  कियी
सवाल :- दो सालों में कितने लोगों को आर्थिक सहायता दी गयी?
जबाब :- गरीब परिवारों स्वास्थ्य उपचार तथा गरीब परिवारों की बालिकाओं की शादी के लिए अब तक एक हजार पचास लोगों को सहायता दिलाई गयी 80 विकलांगों को भी सहायता दी गयी ।

To Top