भाजपा विधायक ने दुल्हन को शादी में भेंट किया मांग का टीका, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

Publish 14-03-2019 11:29:56


भाजपा विधायक ने दुल्हन को शादी में भेंट किया मांग का टीका, चुनाव आयोग ने दिया नोटिस

विधायक ने शादी में दुल्हन को भेंट किया मांग का टीका, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस
टिहरी गढ़वाल । 
देवभूमि उत्तराखंड के एक भाजपा विधायक को शादी समारोह में दुल्हन को टीका देना उस समय भारी पद गया जब सत्तारूढ़ दल के विधायक को आदर्श आचार सहिंता के उलंघन का नोटिस चुनाव आयोग ने जारी कर दिया.
आपको बताते चले कि देवभूमि उत्तराखंड के जनपद टिहरी गढ़वाल के टिहरी विधानसभा से विधायक धन सिंह नेगी ने लोकसभा आदर्श आचार सहिंता लागू होने का बाद एक विवाह में  12 मार्च को जनपद टिहरी के चंबा ब्लॉक के तुंगोली गांव में दुल्हन को मांग टीका भेंट किया था। जिसके बाद से यह पूरा मामला सोशल मिडिया पर आया तो सहायक निर्वाचन अधिकारी रविंद्र जुवांठा ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए टिहरी विधायक धन सिंह नेगी को नोटिस जारी किया है।

अभी तक 244 लडकियों की शादी में दे चुके है टीका विधायक धन सिंह नेगी
आपको बताते चले कि टिहरी विधानसभा से विधायक धनसिंह नेगी अभी तक गरीब व असहाय लडकियों की शादी में अपने वेतन से 244 लडकियों को मांग टीका दे चुके है. टिहरी विधानसभा से विधायक धन सिंह नेगी का कहना है कि उन्होंने विधायक बनते ही घोषणा की थी कि वह विधानसभा क्षेत्र के समस्त गरीब निराश्रित व असहाय लडकियों की शादी में मांग का टीका अपने वेतन से देंगे जिसको वह अभी तक निभाते आये है. विधायक धन सिंह नेगी ने बताया कि अभी तक 244 लडकियों की शादी में अपने वेतन से  वह मांग का टीका दे चुके है. और जिस लड़की की शादी में उन्होंने यह मांग का टीका दिया है उस लडकी के माता पिता नही है. ऐसे गरीब बेटियों की शादी में हम सबको मदद करनी चाहिए और विधायक धन सिंह नेगी ने कहा कि हम सबको मिलकर गरीब असहाय, निराश्रित लोगो की मदद कर उन सबको समाज की मुख्यधारा से जोड़ना चाहिए. गरीबो की मदद को राजनीति से नही जोड़ना चाहिए.

To Top