सुल्तानपुर विशेष : चुनाव बूथ पुरखीपुर की सड़क का हाल बेहाल

Publish 07-04-2019 21:31:34


सुल्तानपुर विशेष : चुनाव बूथ पुरखीपुर की सड़क का हाल बेहाल

गुप्तारगंज/सुल्तानपुर (रविन्द्र पाण्डेय):  चुनाव बूथ प्राथमिक विद्द्यालय पुरखीपुर पर जाने वाली सड़क का हाल पुराने जमाने की पगडंडी से भी बुरा हो गया है। बूथ पर आने जाने वाले वोटरों, चुनाव अधिकारियों, तथा प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ी मसक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

2014 के लोकसभा चुनाव में भी सडक का मुद्दा रहा था अहम्

सर मुड़ाते वोले पड़ने की कहावत चुनाव बूथ प्राथमिक विद्द्यालय पुरखीपुर पर बिल्कुल सटीक बैठती है। बताते चलें कि, यह सड़क अयोध्या प्रयागराज मार्ग (हाईबे) से निकल कर अयोध्या जिले के हथिगों बाजार को जोड़ती है, जिसकी दूरी महज 3 किलोमीटर है। बार्डर की सड़क होने के नाते यह दशकों से उपेक्षित रही है। इस मार्ग के बारे में कभी कोई  विधायक, सांसद या फिर किसी नेता ने ध्यान नहीं दिया। क्षेत्रवासियों ने इसे बनवाने के लिए चुनाव लड़ रहे नेताओं से बार बार मिन्नतें की, सभी ने वादे तो किए, लेकिन चुनाव जीतने के बाद इस तरफ से मुँह ही मोड़ लिया। आखिरकार 2014 के लोक सभा चुनाव में पूर्ब प्रधान शिवाकांत तिवारी की अगुवाई में क्षेत्र वासियों ने चुनाव का बहिष्कार करने का मन बना लिया। ग्रामीणों ने बैनर पर लिखे,  रोड नहीं तो वोट नहीं, के नारों के साथ प्रदर्शन करते हुए चुनाव का बहिष्कार कर दिया। इसकी सूचना जब प्रशासन को हुई तो अधिकारियों के हाथ पाँव फूल गए। मौजूदा उपजिलाधिकारी गाँव में आकर ग्रामीणों को इकठ्ठा कर सड़क बनवाने का आश्वाशन देकर वोटिंग करने के लिए राजी कर लिया।

तीन साल पहले बनी सडक के हाल खराब

अभी तीन वर्ष पहले बनी सड़क को सिक्स लेन के लिए मिट्टी ढुलाई कर रहे डंफरों ने मटिया मेट कर दिया। अब तो यह मार्ग पैदल चलने के भी काबिल नहीं रह गया। तो ऐसे में चुनाव बूथ पर जाने के लिए वोटरों ,चुनाव कर्मचारियों, प्रशासनिक अधिकारियों, तथा सुरक्षा कर्मियों को कड़ी मसक्कत का सामना करना पड़ेगा।

To Top