जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल की अनूठी पहल, गरीबो व असहायों की मदद के लिए अपनाया नायाब तरीका

Publish 07-02-2019 23:44:25


जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल की अनूठी पहल, गरीबो व असहायों की मदद के लिए अपनाया नायाब तरीका

पौड़ी गढ़वाल : देवभूमि उत्तराखण्ड में जनपद पौड़ी गढ़वाल के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल अपनी अनूठी पहल को लेकर चर्चाओ में है. जहाँ जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की इस पहल से आमजन को लाभ मिलेगा तो वहीं जिलाधिकारी ने अपनी इस अनूठी पहल से धीराज सिंह गर्ब्याल जनपद ही पौड़ी गढ़वाल या उत्तराखंड प्रदेश में ही नही अपितु देशभर में अपनी इस अनूठी पहल के चलते चर्चाओ में है.
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अधिकारियों की वैलफेयर  सोसायटी बनाकर जनपद में एक नवीन पहल की शुभारंभ कर दी। अब जनपद में मानकों की श्रेणी में न आने वाले गरीब असहाय को इस सोसायटी के तहत भविष्य संवारे जाएंगे। साथ ही सोसायटी के सदस्यों को भी मदद मिल सकेगा। पौड़ी वैलफेयर स्वायत सहकारिता में मुख्य विकास अधिकारी दीप्ति सिंह को अध्यक्ष तथा जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी निर्मल कुमार शाह को सचिव नामित हैं। जिसका जिलाधिकारी ने आज रसीद बुक में हस्ताक्षर कर विधिवत शुभारंभ कर दिया है।


 पारंपरिक/प्राकृतिक शैली धरोहर को संवारने में संकल्पित रूप से कार्य करने में अग्रसर जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने आज जनपद में पौड़ी वैलफेयर स्वायता सहकारिता  बनाकर समाज के मुख्य धारा से वंचित वर्ग को संवारने की कवायद शुरू कर दी। उन्होंने वैलफेयर सोसायटी का विविधत पंजीकरण कर आज जिला योजना की बैठक के दौरान उपस्थित अधिकारियों ने जिलाधिकारी की इस पहल का स्वागत कर जनपद के लिए सराहनीय पहल बताया। उपस्थित अधिकारियों ने बढ़ चढ़कर सोसायटी फंड में अपने नाम से रसीद काटकर धनराशि जमा की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि विकास की धारा से वंचित असहाय लोगों को समाज की धारा से जोड़ने का यह प्रयास है।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि जो लोग  शिक्षा ग्रहण, बीमारी के उपचार, बालिका विवाह आदि ऐसे महत्वपूर्ण कार्य को करने में अक्षम हैं, तथा आर्थिक स्थिति दयनीय है, ऐसे लोगों की इससे मदद कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में होने वाली बैठकों अथवा जनता दरबार में आने वाले ऐसे फरियादी जिनको मदद की जरूरत होती है तथा वह लोग सरकारी मानक में न आने से समाज की मुख्य धारा से वंचित हो जाते हैं, ऐसे लोगों को वैलफेयर सोसायटी की मदद से लाभांवित कर सकेंगे। जिनको वास्तविक मदद की जरूरत है। उन्होंने सभी अधिकारी को सोसायटी में श्रृद्धानुसार धनराशि जमा कर मानवता के लिए कुछ अच्छा कार्य करने को कहा। इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीएस जगपांगी, डीएफओ सिविल सोयम सन्तराम, पीडी एसएस शर्मा, एपीडी सुनील कुमार, सीएओ देवेंद्र सिंह राणा आदि उपस्थित रहे।

To Top