पूर्व मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहे नेतराम के घर समेत 12 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने की छापेमारी

Publish 13-03-2019 9:13:38


पूर्व मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव रहे नेतराम के घर समेत 12 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने की छापेमारी

लखनऊ /उत्तर प्रदेश( रघुनाथ प्रसाद शास्त्री): उत्तर प्रदेश के ताकतवर आईएएस अफसरों में एक रहे नेतराम के घर समेत 12 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है। विभाग ने विभाग ने दिल्ली से लेकर लखनऊ तक उनके दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी की है। नेतराम बसपा के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।
बसपा सरकार में बोलती थी तूती
मायावती सरकार में 2007 से 12 तक की सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात थे। और ताकतवर अफसरों में गिनती होती थी। यहां तक कि कैबिनेट मंत्रियों को भी नेतराम से मिलने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने की तरह समय लेना पड़ता था। इनकम टैक्स विभाग की टीमों ने सोमवार सुबह एक साथ दिल्ली से लेकर लखनऊ तक के उनके दर्जन भर ठिकानों पर छापेमारी की है। स्टेशन रोड स्थित नेतराम के घर पर जांच अभी जारी है। इसके अलावा अमीनाबाद स्थित गाढ़ा भंडार पर भी टीम की छापेमारी की गई है।

100 करोड़ से ज्यादा फंड के हेराफेरी का आरोप
पूर्व अधिकारी पर 100 करोड़ से ज्यादा फंड के हेराफेरी का आरोप है। लखनऊ के विपुलखण्ड के एसबीआई शाखा में नेतराम के दो और उनके परिवार की सदस्य पूनम के एकाउंट सीज किए गए हैं। स्टेशन रोड के पास बने घर में छापेमारी चल रही है। टीम कोलकाता की एक कंपनी को पहुंचाए गए फायदे की जांच कर रही है। नेतराम बसपा से लोक सभा का चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहे थे। टैक्स चोरी के मामले में फंसे नेतराम पर तफ्तीश के बाद और शिकंजा कसा जा सकता है। इनकम टैक्स की तफ्तीश के बाद कई अन्य केंद्रीय जांच एजेंसी भी कार्रवाई कर सकती हैं।

To Top