*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

उमेश से घबराई भाजपा, छिछलेदारी होती देख चैम्पियन को किया निष्काषित - मुजीब नैथानी

17-07-2019 17:25:36

कोटद्वार/गढ़वाल : उत्तराखण्ड विकास पार्टी के अध्यक्ष मुजीब नैथानी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि कुंवर प्रणव के उत्तराखंड विरोधी बातों पर असंगत रूप से घिरी भाजपा की सरकार के लिए गढ़वाली और कुमाऊंनी लोगों का अंदर खाने का विरोध भारी पड़ गया।  शुरुआत में भाजपा के पदाधिकारियों ने कहा कि भाजपा नियम और कायदे की पार्टी है लिहाजा कुंवर प्रणव चैंपियन को नोटिस देकर उनसे जवाब मांगा गया है, और जवाब आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के ऊपर गलत टिप्पणी करने वाले को तुरंत ही जेल भेज दिया गया और अभी तक ऐसे हालात बनाए गए हैं कि उनकी बेल नहीं हो पाई है ।

उमेश कुमार


उविपा अध्यक्ष मुजीब नैथानी ने कहा कि  जैसा कि तय था ठंडे पहाड़ी कुंवर प्रणव का विरोध नहीं कर पा रहे थे मगर इस बीच उमेश कुमार ने इन दोनों ही बातों को लेकर सोशल मीडिया पर भाजपा सरकार को जो घेरा, उससे भाजपा बैकफुट पर आ गई और फजीहत होते देख कुंवर प्रणव को दी गई जवाब देने की तारीख 20 जुलाई से पहले ही कुंवर प्रणव  को भाजपा से निष्कासित कर दिया । पत्र में इस बात का भी कोई उल्लेख नहीं किया गया कि कुंवर प्रणव को किस बात के लिए निष्कासित किया गया है क्या भाजपा के दूसरे विधायक के साथ चल गर्मागर्मी वाले प्रकरण में निष्कासित किया गया या उत्तराखण्ड विरोधी बात कहने के प्रकरण में।

मुजीब नैथानी


उविपा अध्यक्ष मुजीब नैथानी ने कहा कि यह भी काबिले गौर है कि स्वयं प्रणव कह चुके हैं कि वह वीडियो कांग्रेस के कार्यकाल का है और उसके बाद इन तमाम बातों के साथ भाजपा ने उन्हें अपनी पार्टी में लेना स्वीकार किया था।  यानी यह बात तो स्पष्ट है कि असल मे भाजपा को यह बात पहले से ही मालूम थी पर अब छिछलेदारी होती दिख कार्यवाही का नाटक किया गया है। उत्तराखंड विकास पार्टी उमेश कुमार को उत्तराखंड का मान सम्मान बनाए रखने के लिए लड़े जाने वाली लड़ाई का सेनापति बनने और इस निष्कासन का महत्वपूर्ण कारण बनने  की बधाई देती है ,और उम्मीद करती है कि अन्य गढ़वाली और कुमाऊंनी भाई बिना डरे उमेश कुमार की तरह उत्तराखंड के हित में उत्तराखंड की जनता के हित में हमेशा खड़े रहेंगे ,और नकली रावत, नैथानी , नेगी, मैंठाणी बुड़ाकोटी , बलूनी लोगों के गलत कामों को हमेशा उजागर करते रहेंगे।