*** सभी ग्रामवासियों को गाँधी जयंती और विजय दशमी दशहरा की हार्दिक शुभकामनायें - शेर अली , प्रधान प्रत्याशी पति ग्राम पंचायत रायापुर *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

शहर में खूब चल रहा है सट्टे का रट्टा

20-09-2019 19:56:29

कोटद्वार (गौरव गोदियाल) : शहर में इन दिनों सट्टे का कारोबार चारों ओर फैला हुआ है। शहर का कोई भी ऐसा कौना नहीं बचा है। जहां से सट्टे का कारोबार संचालित नहीं किया जा रहा हो। शीघ्र ही धन कमाने के फेर में नागरिक सट्टे के रट्टे में फंस कर अपनी जमा पूंजी भी गवां रहे हैं। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही न किए जाने से सट्टे का कारोबार दिन दूना रात चौगुना फल फूल रहा है। परंतु कोटद्वार पुलिस इन दिनों महज चालनी कार्यवाही में व्यस्त है।
कोटद्वार शहर में पिछले कुछ वर्षों  से कई परिवार इसकी चपेट में आकर बर्बाद हो गये है । जिसकी शिकायत कई बार सामाजिक संगठन पुलिस को करा चुके है । पुलिस प्रशासन ने इस पर रोक लगाने का आश्वासन भी दिया था। इसके बाबजूद भी सट्टे के कारोबार जोरो पर है । सटोरियों को पुलिस प्रशासन से कोई भी डर भय नहीं है और खुलेआम सट्टे की पर्चियां काटकर सैकड़ों परिवारों को बरर्बाद कर चुके हैं। शहर में खुले तौर पर सट्टे की पर्चियां काटी जा रही है जबकि इन सभी की जानकारी पुलिस प्रशासन देखते हुए अनदेखा कर रहे है। कोतवाली क्षेत्र में खुले रूप से एक प्रसिद्ध सटोरियां द्वारा पैसे का लेनदेन करके यहां एक नहीं दो जगह पर्चियां काटी जा रही है, वहीं आमपडाव , काशीरामपुर मल्ला, काशीरामपुर तल्ला, गाडीघाट, लकडीपडाव मोहल्ले में खुलेआम एक के 80 के फेर में युवाओं को बरगला कर फंसाने में लगे हुए हैं। वहीं थाना क्षेत्र में शिवपुर चौराहा, ग्रास्टनगंज, सनेह, भाबर क्षेत्र सहित अन्य कई जगहों पर सट्टे की खुलेआम पर्चियां काटी जा रही है।

आखिर कब लगेगा सटोरियों पर अंकुश ?
शहर के जाने माने सभ्रांत लोगों का कहना है कि आखिर गरीब लोगों को जाल में फांसने वाले इन सटोरियों पर पुलिस प्रशासन कब अंकुश लगाने में सफल होगा। या फिर सट्टे का कारोबार इसी प्रकार फलता फूलता रहेगा और गरीब परिवारों को कब तक तहस-नहस कर मिटाता रहेगा। पुलिस कर्मचारी कब तक अपनी महत्वकांक्षा के चलते केवल धन कमाने में ही जुटे रहेंगे या गरीब तबके के बरबाद होने वाले लोगों की भी कभी सुध लेंगे। हर गली मोहल्ले में चलने वाले सट्टे के कारोबार को छुट्टियों में परीक्षाओं से निवृत हुए छात्रों द्वारा भी एक के अस्सी करने के फेर में सट्टे की लत लग रही है। परिजनों द्वारा बच्चों को खाने पीने के लिए जेब खर्च दिया जाता है उसे ये अवयस्क बच्चे इन सटोरियों के जाल में फंस कर खाने पीने की जगह सट्टे में लगा रहे हैं। शहर में बेखौफ अंदाज में चल रहा सट्टे के कारोबार पर प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन गंभीर रूप से विचार कर कठोर दण्डात्मक कार्यवाही नहीं करता है तो शहर में कभी भी कोई गंभीर हादसा घटित हो सकता है।तब इस हादसे का जिम्मेदार कौन होगा ?
क्या कहते है अधिकारी
जब जब हमारे पास सूचना आती है तब हम चैकिंग अभियान चलाते है ।फिलहाल अभी कोई सूचना उपलब्ध नहीं है । बुधवार को एक सूचना प्राप्त हुई थी जिसमें आमपडाव के एक व्यक्ति पर सट्टा खिलाने की सूचना थी सूचना पर मेरे द्वारा पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया था ।किंतु ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिला ।
मनोज रतूडी,कोतवाल कोटद्वार

पुलिस टीम को सट्टा (खाईबाडी )खिलाने वालो पर नजर रखने को निर्देशित कर दिया गया है ।यदि पुलिस द्वारा पैसे लेकर सट्टा खिलाने की बात सामने आ रही है तो पकडे जाने पर उनसे पूछताछ की जायेंगी और दोषी पाये जाने पर उचित कार्यवाही की जायेंगी ।
प्रदीप राय,अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार ,पौडी गढवाल