कोटद्वार नगर निगम चुनाव सुर्खियों में, निर्वाचन अधिकारी पर लगाया निर्वाचन की पवित्रता भंग करने का आरोप

Publish 28-03-2019 17:18:52


कोटद्वार नगर निगम चुनाव सुर्खियों में, निर्वाचन अधिकारी पर लगाया निर्वाचन की पवित्रता भंग करने का आरोप

कोटद्वार : जनपद पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में उत्तराखंड विकास पार्टी के आशीष किमोठी द्वारा नगर निगम चुनाव में निर्वाचन अधिकारी रहे तत्कालीन अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा के खिलाफ  शासन से कार्यवाही की मांग की थी. जिसमे जिलाधिकारी गढ़वाल धीराज सिंह गब्र्याल ने मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी गढ़वाल को बनाया जांच अधिकारी.


आपको बताते चले कि  विगत नगर निगम चुनाव में अतिक्रमण की वजह से मेयर और सभासदों के खिलाफ उत्तराखण्ड विकास पार्टी के आशीष किमोठी द्वारा निर्वाचन अधिकारी रामजी शरण शर्मा को मय साक्ष्य शिकायत की गई थी और मेयर व कुछ सभासदों का निर्वाचन पत्र निरस्त करने की मांग की गई थी। निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया गया था कि कोई भी व्यक्ति जिसने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया हो या किसी अतिक्रमणकारी को शय दी हो तो वह चुनाव लड़ने के अयोग्य माना जायेगा।
निर्वाचन अधिकारी द्वारा आशीष किमोठी के दिये गए साक्ष्यों को नजरअंदाज कर दिया गया और  अतिक्रमणकारियों को चुनाव लड़ने की अनुमति प्रदान कर दी। इस पर आशीष किमोठी ने शासन को निर्वाचन अधिकारी द्वारा उनके दायित्वों का निर्वहन ना कर पाने पर उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग की। जिसपर शासन द्वारा जिलाधिकारी गढ़वाल व जिलाधिकारी द्वारा जाँच मुख्य विकास अधिकारी को सौंप दी गई है।

To Top