*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

चिकित्सक के न होने से अस्पताल में परेशान हो रहे मरीज

06-06-2019 18:43:03

कोटद्वार/पौड़ी :  हायर सेंटर के नाम से सुर्खियां बटोर चुके कोटद्वार के बेस अस्पताल में फिजिशियन नहीं होने के कारण मरीजों को यहां.वहां भटकना पड़ रहा है। यूं तो इस हास्पिटल में फिजिशियन के दो पद सृजित है और वर्तमान में एक फिजिशियन यहां नियुक्त भी हैं। लेकिन इन दिनों कोटद्वद्वार में तैनात एक मात्र फिजिशियन को डयूटी के लिए केदारनाथ भेजा गया है। फिजिशियन की कमी के कारण दूर.दराज से आने वाले मरीजों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है। चार धाम यात्रा में फिजिशियन के अलावा एक फार्मासिस्ट और एक आर्थों सर्जन की डयूटी भी लगाई गई है। बेस अस्पताल का दर्जा मिलने के बाद भी कोटद्वार अस्पताल सुविधाओं के अभाव में जूझ रहा है। कोटद्वारवासियों को हाईटेक बिल्डिंग तो मिली लेकन यहां न तो चिकित्सक बढ़ाये गये और न ही अन्य स्टाफ। ऊपर से यहां नियुक्त एक मात्र फिजिशियन को यात्रा ड्यूटी में भेज दिया गया है। ऐसे में लोग निजी अस्पतालों में इलाज कराने को मजबूर हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत गरीब तबके के लोगों को हो रही है।

बता दें कि राजकीय बेस अस्पताल में कोटद्वार भाबर सहित दुगड्डा जयहरीखाल द्वारीखाल रिखणीखाल नैनीडांडा एकेश्वर पोखड़ा कल्जीखाल के अलावा उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के दर्जनों गांवों के लोग प्रतिदिन उपचार कराने आते हैए लेकिन अस्तपाल में फिजिशियन सहित अन्य स्टाफ न होने से उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चिकित्सालय में फिजीशियन के दो पद स्वीकृत हैं लेकिन यहां पर सिर्फ डाण् जेसी ध्यानी फिजीशियन के रूप में तैनात हैं। प्रतिदिन इनकी ओपीडी में करीब 200 से 250 मरीज आते हैंए लेकिन अब एक माह के लिए उनकी डयूटी केदारनाथ यात्रा के लिए लगा दी गई है। इनका कहना है-बेस अस्पताल के सीएमएस डा0आरएस चौहान ने बताया कि फिलहाल फिजिशियन के विकल्प के रूप में किसी अन्य चिकित्सक की तैनाती नहीं हुई है। ऐसे में मरीजों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं।