कर्नल सीएम नौटियाल ने लोक सभा चुनाव के लिए ठोकी ताल

Publish 02-03-2019 16:37:31


कर्नल सीएम नौटियाल ने लोक सभा चुनाव के लिए ठोकी ताल

कोटद्वार। पौड़ी लोकसभा उत्तराखंड की लोकसभा सीटो में सबसे ज्यादा हॉट सीट मानी जाती है . पौड़ी लोकसभा सीट से इस बार भाजपा के कद्दावर नेता कर्नल नौटियाल ने भी शनिवार को लोकसभा टिकिट के लिए दावेदारी कर दी है . पौड़ी  लोकसभा सीट सैनिक बाहुल्य सीट है इस सीट पर वर्तमान में मेजर जनरल बीसी खंडूड़ी सांसद है . खंडूड़ी के करीबी माने जाने वाले कर्नल सीएम नौटियाल ने भी कोटद्वार में शनिवार को पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए अपनी दावेदारी जता दी है .


 लोकसभा चुनाव का बिगुल अभी भले ही नहीं बजा हो, लेकिन चुनावी रण में उतरने की तैयारी कर रहे योद्धा अभी से दम ठोकते नजर आ रहे हैं। उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटें हैं। लेकिन पौड़ी लोकसभा सीट ऐसी हैं, जिसकी चर्चा सबसे ज्यादा होती है। इसलिए पौडी लोकसभा सीट की चर्चा काफी पहले से ही होने लगी है, इसलिए सियासी घमासान इस बार पौड़ी लोकसभा सीट पर ज्यादा नजर आ रहा है। दावेदारों की लिस्ट कांग्रेस में भी कुछ कम लंबी नहीं है, लेकिन भाजपा में लिस्ट लगातार लंबी होती जा रही है। उस लिस्ट में  से किसे टिकिट मिलेगा यह तो समय बतायेगा किन्तु दावेदार अपना टिकिट कन्फर्म मान रहे है ।


 कोटद्वार स्थित एक रिसार्ट में भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कर्नल सीएम नौटियाल ने प्रेस से रूबरू होते हुए अपनी लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है ।उन्होंने बताया कि वह विगत पन्द्रह वर्षों से भाजपा के एक सच्चे सिपाही के रूप में कार्य कर रहे हैं ।उन्होंने अपने जीवन के तीस वर्षों की सेवाएं भारतीय सेना को दी हैं और यहाँ के युवाओं को असम राइफल में भर्ती भी करवाया है ।उन्होने बताया कि वर्तमान में  विदेश सम्पर्क विभाग व भाजपा प्रदेश कार्यकारणी का सदस्य हूँ ।मैने दो बार चोबट्टाखाल से चुनाव लडने का मन बनाया किंतु किन्हीं कारणों वश मेरा टिकट काट दिया गया । उन्होने बताया कि यदि मुझे लोकसभा का टिकट मिला और मैं  जीतकर आया तो सर्वप्रथम बेरोजगारी ,पलायन रोकने के लिए ठोस नीति,अच्छी चिकित्सा प्रणाली के लिए प्रयास करुंगा ।चकबंदी को प्राथमिकता दी जायेगी ताकि किसान आसानी से अपनी फसलों को बचा सके ।उन्होने यह भी बताया कि मेरे द्वारा मेरे पैतृक गांव बसडांग,पट्टी क्वालागाड ,पोखडा में कोला महादेव में 65×45 फुट का हाल अपनी धर्मपत्नी की स्मृति में बनवाया गया जोकि अपनी पट्टी के निवासियों को समर्पित कर दिया जिसमें कि गांवो के सभी कार्य सम्पन्न होते है ।

To Top