*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

वन विभाग ने पकड़ा भयंकर नाजा नाजा सर्प

25-07-2019 21:44:39

कालागढ़ (कुमार): कालागढ़ वन विभाग की टीम ने उप प्रभागीय वनाधिकारी के कार्यालय से भयंकर कोबरा सर्प पकड़ा और सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। काफी बड़े कोबरा साँप की इस प्रजाति का वैज्ञानिक नाम नाजा नाजा है खूंखार यह सर्प जहर से लबरेज होता है यदि तुरंत इलाज ना मिले तो इसके डसने से कुछ ही समय मे इंसान मृत्यु हो जाती है । उप प्रभागीय वनाधिकारी के कार्यालय में काम के दौरान कार्यालय स्टाफ की नजर अचानक इस सांप पर पड़ी जो कार्यालय में बैठा फुंकार रहा था । स्टाफ कर्मचारी इसे देखकर सकते में आ गए और जैसे तैसे काफी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम जफर , सतीश जदली व रत्नराम आर्य ने इस नाजा नाजा सर्प को पकड़कर सुरक्षित जंगल मे छोड़ दिया ।
उप प्रभागीय वनाधिकारी आर के तिवारी ने बताया कि बरसात के साँप लगातार निकल रहे है और सूखी जगह की तलाश में घरों में घुस रहे है यह भयानक सर्प भी ऐसे ही हमारे कार्यालय में आ गया होगा । गनीमत रही कि सही समय पर नजर पड़ गयी और इसको पकड़कर जंगल मे छोड़ दिया ।