*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

कालागढ़ को लेकर छठे दिन भी अनशन जारी , बिगड़ी तबियत

17-07-2019 22:19:51

कालागढ़/देहरादून (कुमार):   कालागढ़ की विभिन्न समस्या का समाधान किये जाने की मांग को लेकर एम एल कन्याल द्वारा देहरादून में शुरू किया गया धरना छठें दिन भी जारी रहा। लेकिन अभी तक किसी भी जनप्रतिनिधि अथवा सरकारी नुमाइंदे ने आंदोलनकारियों की सुध तक लेना गंवारा नहीं समझा।


कालागढ़ की भूमि को डिफॉरेस्ट कर कॉर्बेट टाईगर रिजर्व का सीमांकन कराये जाने तथा कालागढ़ से बलपूर्वक बेदखल किये गये परिवारों को पुर्नस्थापित किये जाने सहित कई मांगों को लेकर किये गए इस धरने की प्रसाशन या शासन के किसी अधिकारी ने सुध नही ली है ।


बुधवार को चिकित्सको द्वारा की गयी जांच में अनशनकारी एम एल के स्वास्थ्य में गिरावट आई है जिसके बावजूद भी उनका हौंसला बरकरार है और अनशन पर डटे है । अनशन में शामिल होने के लिये कालागढ से भी लोग देहरादून पंहुच रहे हैं। स्वयंसेवी संगठन क्षेत्रीय विकास संघर्ष समिति के प्रातीय अध्यक्ष एमएल कान्याल द्वारा सरकार पर उपेक्षा पूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुये कहा कि जनप्रतिनिधि अथवा सरकार के नुमाइंदे द्वारा छह दिन बीत जाने के बावजूद आंदोलनकारियों की सुध तक लेना गंवारा नहीं समझ रहे है ।


उन्होंने धरनास्थल पर मौजूद आंदोलनकारियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि न्यायोचित मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा तथा सरकार द्वारा समय रहते लोगों की न्यायोचित समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो राज्यव्यापी आंदोलन शुरू किया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कालागढ के लोगों का समर्थन मिलने से आंदोलन को लगातार मजबूती मिल रही है। इसी क्रम में बुधवार को कालागढ निवासी सन्तोष सैनी , छोटी देवी , दीपक कुमार , अंकुर बंसल भी धरने पर बैठे।