*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

पूर्व सीएम हरीश रावत ने आंदोलनकारियों के समर्थन में दी गिरफ्तारी

12-07-2019 19:05:00

गैरसैण/चमोली (महेशानंद जुयाल)। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को गैरसैंण पहुंच कर जेल में बंद आंदोलनकारियो के समर्थन में सौ से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी दी। हालांकि कुछ समय बाद उन्हें छोड़ दिया गया।


पूर्व सीएम हरीश रावत शुक्रवार को गैरसैण को स्थायी राजधानी की मांग लेकर जेल गये आंदोलन कारियों के समर्थन में गैरसैण पहुंचे। जहां उन्होंने जेल में बंद आंदोलनकारियों की बिना शर्त रिहायी की मांग की। गैरसैण रामलीला मैदान में आंदोलनकारियों के समर्थन में एकत्र जन समुदाय को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि ढाई साल के कार्यकाल में भाजपा ने प्रदेश के बुरे हाल कर दिये हैं। पहाड खाली हो रहे है पलायन आयोग खुद ही पलायन कर गया है जो चिंता का विषय है। राज्य सरकार ने जिस प्रकार से आंदोलनकारियों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास किया है यहां की जनता की भावनाओं पर कुठाराघात है। कहा कि जिस राज्य निर्माण के लिए शहीदों ने अपने प्राणों की आहुति दी। आज उनकी आत्मा भी यह सब देख दुःखी होगी। कहा कि उनकी सरकार में भराडीसैंण में सचिवालय के लिए 45 करोड की धनराशि स्वीकृत कर के गये थे लेकिन वर्तमान भाजपा सकरार देहरादून में सचिवालय बनाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने सरकार से मांग की कि पुरसाड़ी जेल में बंद आंदोलनकारियों को बिना शर्त रिहा किया जाए अन्यथा उन्हें भी जेल भेज दिया जाए।
सभा के बाद पूर्व सीएम कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस लेकर तहसील  पहेुंचे जहां उन्होंने आंदोलनकारियों के समर्थन में गिरफ्तारी दी। जहां उप जिलाधिकारी गैरसैण देवानंद शर्मा व सीओ पुरूषोत्तम दत्त जोशी को उन्होंने 116 लोगों की गिरफ्तार करने की सूची सौंपी। इस मौके पर पूर्व सीएम के साथ पूर्व विधान सभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल, उपाध्यक्ष एपी मैखुरी विधायक करन मेहरा, पूर्व विधायक सरीता आर्य, ललित फर्स्वाण, मुकेश नेगी, राजेंद्र सिंह भंडारी आदि मौजूद थे।