जाने अम्बानी के बेटे को क्या दिया दायित्व, कर्नल नौटियाल को भी बनाया राज्यमंत्री

Publish 07-03-2019 22:00:34


जाने अम्बानी के बेटे को क्या दिया दायित्व, कर्नल नौटियाल को भी बनाया राज्यमंत्री


अल्मोड़ा 17 अगस्त, पदम विभूषण स्व0 बी0 डी0 पाण्डे स्मृति समारोह समिति द्वारा आयोजित वर्ष 2018 की प्रदेश स्तरीय संवार विमर्शशाला में  युवा वर्ग में बढ़ती बेरोजगारी को बहस का मुख्य मुद्दा बनाया जायेगा । उत्तराखंड बनने के बवजूद विशेष रूप से पहाड़ी क्षे़त्रों में युवा वर्ग को रोजगार मुहैया कराने में अब तक की आती जाती सरकारों की सफलताओं, असफलताओं और नीतियों पर खुली बहस कराई जायेगी । इसके अलावा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार भी संवाद का एक अहं हिस्सा होगा ।
यह निर्णय यहां उत्तराखंड सेवा निधि में हुई समिति की बैठक में लिये गये बैठक में वक्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड बने 17 - 18 वर्ष हो गये हैं और इतने वषों में युवा वर्ग के लिए रोजगार की समस्या एक बड़ी समस्या के रूप में उभरती रही है। विशेष रूप में राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों मंे रोजगार के अवसर उपलब्ध न होने से यहां के युवा वर्ग में निराशा और कुंठा व्याप्त हो रही है जो चिंता की बात है।
वक्ताओं ने कहा कि पदमार्दभूषण बी0 डी पांडे का भी यही कहना था कि उत्तराखंड बनने के बाद इसकी चहुमुखी प्रगति होगी और यहां के युवा वर्ग को यहीं रोजगार मिलेगा वक्ताओं ने कहा कि अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है और रोजगार की तलाभ में गांव के गांव खाली हुए है। और पलायन का एक बड़ा कारण भी यही रहा है। बैठक में उत्तराखंड की चिकित्सा एंव स्वास्थय व्यवस्था पर भी चितंन किया गया उत्तराखंड में चिकित्सा एवं स्वास्थय व्यवस्था में सुधार विषय पर भी संवाद कराने का निर्णय लिया गया ।
बैठक में पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, उत्तराखंड सेवा निधि के निदेशक पदम डा0 ललित पाण्डे, संवाद के संपादक डा0 रमेश पांडे राजन, एडवोकेट पी0 सी0 तिवारी, अल्मोड़ा अर्बन बैंकके अध्यक्ष आनंद सिंह बगड़वाल, वीपीकेएएस के पूर्व निदेशक डा0 जे0 सी0 भट्ट, पूर्व निदेशक रंजन जोशी, सेवा निधि के कमल जोशी, पूर्व सभा सद अशोक पांडे, पूरन मेहरा ने विचार रखे, अध्यक्षता प्रकाश चंद जोशी ने की ।

To Top