भारत नेपाल सीमा से लगे बनबसा में मिला मोर्टार शेल , एसपी गुंज्याल ने दिए जांच के आदेश

Publish 03-03-2019 16:32:08


भारत नेपाल सीमा से लगे बनबसा में मिला मोर्टार शेल , एसपी गुंज्याल ने दिए जांच के आदेश

उत्तराखंड: बम निरोधक दस्ते ने की मोर्टार शेल की जांच, क्षेत्र में चल रही है सघन चेकिंग
चम्पावत :
देवभूमि उत्तरखंड के जनपद चम्पावत के बनबसा क्षेत्र में एक मोर्टार शेल मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गयी है.  जनपद चम्पावत का बनबसा क्षेत्र अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगा हुआ क्षेत्र है.  बनबसा में मिले मोर्टार शेल की जांच और शेल मिलने वाले स्थान का  निरीक्षण  बम निरोधक दस्ते द्वारा किया गया व सघनता से जांच की जांच की जा रही है । जहाँ मोर्टार शेल के मिलने से सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गयी है. और यह जाँच का विषय बन गया है कि यह मोर्टार शेल कहा से आया है. भारत-नेपाल की  सीमा पर मोर्टार शेल का पाया जाना क्षेत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। फिलहाल पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीचमोर्टार  शेल को एक गड्ढे में रखा है।


शुक्रवार को मिला था मोर्टार शेल
आपको बताते चले कि शुक्रवार को बनबसा के देशी फार्म स्थित रेलवे क्रासिंग के पास की झाड़ीयों  में कबाड़ी को एक  मोर्टार शेल मिला था। सूचना पर पुलिस ने मोर्टार शेल को कब्जे में ले लिया था।  क्षेत्र में स्थित सेना समेत सभी खुफिया एजेंसियों ने इस संबंध में पूछताछ और जांच की। पुलिस ने शेल को सुरक्षित गड्ढे में रखा है। चम्पावत पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र गुंज्याल ने बताया कि  सेना के अधिकारियों को इसकी जांच और डिफ्यूज करने के संबंध में लिखा गया है। सेना के अभियांत्रिकी विभाग के एक्सपर्ट ही मोर्टार शेल के बारे में सही जानकारी दे पाएंगे। चम्पावत पुलिस अधीक्षक धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने मोर्टार शेल के सम्बन्ध में पुलिस को निर्देशित किया और सघनता से जांच करने के आदेश दिए ।

बम निरोधक दस्ते ने किया निरिक्षण
जनपद चम्पावत के बनबसा क्षेत्र में मिले मोर्टार शेल को लेकर बम निरोधक दस्ते ने मोर्टार शेल का किया निरिक्षण साथ ही बम निरोधक दस्ते ने देशी फार्म स्थित रेलवे क्रासिंग के पास की झाड़ीयों  का भी निरिक्षण किया . आपको बताते चले कि शुक्रवार को इन्ही झाड़ियो में मोर्टार शेल मिला था.


क्या कहते है पुलिस अधीक्षक चम्पावत
जनपद चम्पावत के बनबसा क्षेत्र में मिले मोर्टार शेल को लेकर पुलिस अधीक्षक चम्पावत धीरेन्द्र गुन्जयल ने बताया कि मोर्टार शेल के नम्बर आर्मी को दिए गये जिससे यह पता चल सकेगा कि यह कहा से आया है. क्षेत्र में बम निरोधक दस्ता भी चेकिंग कर रहा है. पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र गुंज्याल ने बताया कि एक दो दिन में मोर्टार शेल को डिस्ट्रॉय कर दिया जाएगा . पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र गुंज्याल ने मोर्टार शेल मिलने पर पाक सीमा पर चल रही गतिविधियों को देखते हुए पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को भारत-नेपाल सीमा के अलावा क्षेत्र की सघन चेकिंग के निर्देश दिए हैं। पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां और खुफिया तंत्रों द्वारा क्षेत्र ओर भारत-नेपाल सीमा पर सतर्कता बरती जा रही है

To Top