*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

जंगल धू-धू कर जलते रहे, अधिकारी पर्यावरण दिवस पर रैली निकालते रहे

05-06-2019 19:28:04

थराली/चमोली (रमेश थपलियाल)। चमोली जिले के थराली विकास खंड में बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सरकारी गैर सरकारी संस्थानों ने जहां पर्यावरण को बचाने के लिए गोष्ठियों का आयोजन हुआ साथ ही पर्यावरण के प्रति जनता में चेतना पैदा करने के लिए रैलियां निकाली गई वहीं थराली के कई स्थानों पर जंगल धू-धू कर जलते रहे।  थराली में बुधवार को पर्यावरण दिवस पर संस्थाओं ओर सरकारी, गैर सरकारी विभागों के अधिकारियों ने पौधरोपण कार्यक्रम चलाया।


एक ओर पौधरोपण कार्यक्रम चल रहा था तो दूसरी ओर  थराली के चेपड़ो, ग्वालदम, गजाखरक, सोडिंग, देवसारी सहित कई क्षेत्रों में जंगलों में आग धधक रही थी।  जिससे वातावरण में गर्मी बढ़ गई है। साथ ही धूऐं के कारण स्थानीय लोगों के साथ-साथ जीव जंतुओं को प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। जिससे सांस लेने में तकलीफ और आंखों में जलन हो रही है। वही दूसरी ओर रेंज अधिकारी गोपाल सिंह बिष्ट का कहना है कि आग लगने की सूचना मिलते ही टीमें आग बुझाने के लिए रवाना कर दी गई है। चमोली में आजकल जंगलों में आग की घटनाऐं बढ़ रही है। हालांकि हर दिन अपराह्न बाद बारिश भी हो रही है बावजूद इसके जंगलों की आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। जिससे चारों ओर धूंआ ही धूंआ नजर आ रहा है।