पानी के सार्वजनिक स्टैंड के कनेक्शन काटने पर जताया आक्रोश

Publish 18-03-2019 19:37:32


पानी के सार्वजनिक स्टैंड के कनेक्शन काटने पर जताया आक्रोश

गोपेश्वर/चमोली(जगदीश पोखरियाल)। चमोली जिला मुख्यालय के नगर पालिका के गोपेश्वर गांव मोहल्ले में जल संस्थान का सार्वजनिक स्टैण्ड पोस्ट का कनेक्शन काट दिया है। जिससे लोगों में आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीणों ने जल संस्थान की कार्रवाई का विरोध कर शीघ्र सार्वजनिक कनेक्शन के संयोजन की मांग उठाई है। जबकि जल संस्थान के अधिकारियों के अनुसार स्टैंड पोस्ट के बिल का भुगतान न होने के चलते यह कार्रवाई की जाने की बात कही जा रही है।


बता दें कि गोपेश्वर नगर के गापेश्वर गांव मोहल्ले में केदारानाथ-बदरीनाथ के पैदल यात्रा मार्ग पर वर्षों पूर्व प्रशासन की ओर से स्टैंड पोस्ट लगाया गया था। जिसका उपयोग यात्रा मार्ग पर आने जाने वाले राहगीरों के साथ ही स्थानीय मवेशियों को पानी पिलाने के लिये किया जाता था। लेकिन अब वर्षों बाद जल संस्थान की ओर से बिल भुगतान न होने की बात कहते हुए सार्वजनिक स्टैंड पोस्ट का कनेक्शन काट दिया है। नगर पालिका सभासद नवल भट्ट व स्थानीय ग्रामीण हरीश भट्ट का कहना है कि यात्रा मार्ग पर लगे स्टैंड पोस्ट का वर्षों से संचालन किया जा रहा है। लेकिन वर्तमान तक विभाग की ओर से कोई बिल उपलबध नहीं कराया गया है। किन्तु अब बिल भुगतान न होने की बात कह कर सार्वजनिक स्टैंड पोस्ट का कनेक्शन काट दिया गया है। जो न्याय संगत नहीं है।


क्या कहते है अधिकारी
जल संस्थान के नियमों के अनुसार मोहल्लों में लगे सार्वजनिक स्टैण्ड पोस्ट का बिल आसपास निवास करने वाले लोगों से लिया जाता है। लेकिन गोपेश्वर गांव में लगे स्टैण्ड पोस्ट का लंबे समय से बिल भुगतान नहीं किया गया है, जिसे देखते हुए कनेक्शन काटा गया है।
अरुण गुप्ता, सहायक अभियंता, जल संस्थान, गोपेश्वर।

To Top