*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

थराली के जंगलों में लगी आग दूसरे दिन भी नहीं बुझ पायी

06-06-2019 19:25:15

थराली/चमोली (रमेश थपलियाल)। चमोली जिले के पिंडर रेंज थराली के जंगलों में लगी आग दूसरे दिन गुरूवार को भी नही बुझ पाई है। हालांकि वन विभाग की टीम आग बुझाने केलिये जददोजहद कर  रही है, लेकिन अधिक गर्मी और हवा चलते से आग और सुलग रही है।
बता दें कि बुधवार को थरली के चेपड़ो, तुण्डरी, गोठिंडा, कोठि सहित कई क्षेत्रों ले आग से 200 हैक्टेयर से अधिक जंगल जलकर खाक हो गये। आग के कारण पूरे क्षेत्र में धूंआ ही धूंआ फैला हुआ है। जिससे विजिविलिटी भी बहुत कम हो गयी है। वहीं थराली के उणी के पास बना अलकनंदा वन विभाग की नर्सरी के भी चारों ओर से आग लगी हुई है। जिसको बचाने के लिए वन विभाग के कर्मचारियों को काफी मसकत करनी पड़ी। गुरुवार को आग बेदर ढोंन औऱ जुनिधार के जंगलों को अपने चपेट ले लिया। बंदर ढोंन के पास चट्टान पर 10-,15 मृगों के झुंड भी आग से गिर गये थे। जिन्हें बचा लिया गया है।  हालांकि वन विभाग की टीम का दावा है कि आग पर शाम तक काबू पा लिया जायेगा। वन क्षेत्राधिकारी गोपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि हमारी टीम  आग बुझाने का पूरा प्रयास कर रही है। यदि ऐसे में बारिश भी साथ दे तो गुरुवार की शाम तक आग पर काबू पा लेंगे।