गैस न मिलने से उपभोक्ता परेशान

Publish 02-04-2019 20:02:52


गैस न मिलने से उपभोक्ता परेशान

थराली/चमोली(रमेश थपलियाल)। चमोली जिले के थराली क्षेत्र में दो माह से रसोई गैस की आपूर्ति बाधित चल रही है। जिससे  उपभोक्ताओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण उपभोक्ता लकड़ी के चूल्हों में खाना बनाने को मजबूर हैं। वहीं नगरीय क्षेत्रों मिट्टी का तेल उपलब्ध न होने से उपभोक्ता डीजल के सहारे स्टोव में खाना बना रहे हैं। उपभोक्ताओं ने पूर्ति अधिकारी से शीघ्र सुचारु रसोई गैस आपूर्ति की मांग उठाई है।
थराली क्षेत्र में रसोई गैस की आपूर्ति करने की जिम्मेदारी भारत गैस की है। लेकिन यहां बीते दो माह से थराली, कल्याणी, सिमलसैंण सहित आधा दर्जन गांवों में सेवा प्रदाता की ओर से रसोई गैस की सप्लाई नहीं की गई है। स्थानीय ग्रामीण  ग्रामीण संतोष चंदोला, सोनू जोशी, वासवानंद चंदोला और लक्ष्मण नेगी का कहना है कि रसोई गैस की सप्लाई बाधित होने से उपभोक्ताओं के सम्मुख खाना बनाने का संकट खडा हो गया है। कहा गया कि जहां एक ओर रसोई गैस की सप्लाई ठप हो गई है। वहीं सस्ते गल्ले की दुकानों में मिट्टी का तेल भी उपलब्ध नहीं हो रहा है। जिससे उपभोक्ता डीजल से स्टोव जलाने को मजबूर हैं।
क्या कहते है अधिकारी
थराली क्षेत्र में सुचारु गैस आपूर्ति के लिये संबंधित सेवा प्रदाता को निर्देश दिये गये हैं। यदि शीघ्र सेवा प्रदाता की ओर से उपभोक्ताओं को रसोई गैस की सप्लाई नहीं की जाती तो सेवा प्रदाता के खिलाफ कडी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
देवी प्रसाद जोशी, जिला पूर्ति अधिकारी, चमोली।

To Top