सीवरजे लिकेज से लोग परेशान, ठीक करने की लगायी गुहार

Publish 15-03-2019 19:04:25


सीवरजे लिकेज से लोग परेशान, ठीक करने की लगायी गुहार

 

मथुरा/आगरा (परविंदर )। दूषित होते जा रहे पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों को वृहद स्तर पर वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए थे। जिसके चलते सभी विभागों ने आगरा जिले में भारी संख्या में वृक्षारोपण किया था लेकिन इस वृक्षारोपण के दौरान लगाए गए पेड़ पौधों की देखभाल में लगे वन विभाग के अधिकारी को भारी पड़ गया। वृक्षारोपण के पास पशुओं को चराने से मना करने पर युवक ने वन अधिकारी पर हमला कर दिया। जिससे वन अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल वन अधिकारी का इलाज आगरा के एसएन हॉस्पिटल में चल रहा है। घायल वन अधिकारी ने आरोपी युवक के खिलाफ फरह थाने में मुकदमा दर्ज कराया है लेकिन अभी तक कोई उचित कार्यवाही नहीं हुई है।
मलपुरा थाना क्षेत्र के नई बस्ती निवासी मदन पुत्र भूरी सिंह मथुरा रेंज में वनरक्षक के पद पर तैनात है। मौजूद समय में वह ओल बीट पर है। वृक्षारोपण के दौरान ग्राम समाज की जमीन पर भी वृक्ष रोपण किया गया था। इसी वृक्षारोपण को वह देखने के लिए गए थे। वहां पर कल्लन जाट पुत्र अमरसिंह मवेशी चरा रहा था। जिससे पौधे नष्ट हो रहे थे। जब वन अधिकारी ने इसका विरोध किया तो आरोपी कल्लन झगड़ा करने लगा और वन अधिकारी मदन से जातिसूचक शब्द बोलने लगा। विरोध पर उसने मारपीट की और डंडे से सिर पर जोरदार प्रहार किया जिससे वन अधिकारी लहूलुहान होकर गिर पड़े। ये देख कल्लन भाग गया।
मदन ने थाना फरह में कल्लन के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने गभीर धाराओं में मुकदमा लिख लिया है। उधर घायल का एसएन मेडिकल आगरा में इलाज चल रहा है। घायल के परिजनों का कहना है कि 5 दिन बीत ज जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की है और ना ही आरोपी की गिरफ्तारी हुई है।

To Top