दुर्घटनाओं को न्यौता देती जिला मुख्यायलय गोपेश्वर की सडकें

Publish 03-03-2019 17:08:54


दुर्घटनाओं को न्यौता देती जिला मुख्यायलय गोपेश्वर की सडकें

गोपेश्वर/चमोली(जगदीश पोखरियाल)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर की सडकों पर दुर्घटनाओं न्यौत दे रही है। जिला मुख्यालय के आंतिरिक मार्गों पर जगह-जगह बने गढडों में बारिश के मौसम में पानी भर जाने से दुपहिया और छोटे वाहनों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना तो करना ही पड रहा है वहीं राहगिरों को भी परेशानी हो रही है। लेकिन लोनिवि की ओर से सडकों सुधारीकरण के लिये सुध नहीं ली जा रही है।
गोपेश्वर नगर के पुलिस लाइन, जिला पंचायत भवन, अस्पताल बैंड पर सडक का डामर उखड जाने से गढडे बने हुए हैं। जिससे बारिश होने पर गढडों में पानी भरने से यहां दुपहिया और छोटे वाहनों को आवाजाही में दिक्कतें हो रही हैं। जिसके चलते जिला मुख्यालय की सडकें दुर्घटना को न्यौता दे रही हैं। गौरतलब है कि जिला मुख्यालय की इन सडकों पर आये दिन जन प्रतिनिधियों के साथ जिला प्रशासन के आला अधिकारी आवाजाही करते हैं। लेकिन वर्तमान तक सडक पर बने इन गढडों के सुधारीकरण को लेकर  जिम्मेदार विभाग और अन्य किसी अधिकारी की ओर से संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। ऐसे में जिले के दूरस्थ गांवों के सडकों की दशा का सहज ही अंदाजा लगया जा सकता है। व्यापार संघ अध्यक्ष अंकोला पुरोहित, सतेंद्र सिंह और दीवान सिंह का कहना है कि कई बार विभागीय अधिकारियों से सडक सुधारीकरण की मांग की गई। लेकिन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।


क्या कहते है अधिकारी
गोपेश्वर नगर के आंतरिक मार्ग के सुधारीकरण के लिये ठेकेदार को आदेश दिये गये हैं। मौसम के सामान्य होते ही सडक के क्षतिग्रस्त हिस्सों का सुधारीकरण कर लिया जाएगा।
शरद टम्टा, सहायक अभियंता, लोनिवि, गोपेश्वर।

To Top