बदहाल संचार व्यवस्था, ऑनलाइन कार्य ठप

Publish 26-03-2019 18:34:33


बदहाल संचार व्यवस्था, ऑनलाइन कार्य ठप

गोपेश्वर/चमोली (जगदीश पोखरियाल)। चमोली जिले के जोशीमठ में बीएसएनएल की बदहाल संचार व्यवस्था के चलते बीते दो माह से तहसील में होने वाले ऑन लाइन कार्य ठप हो गये हैं। जिसके चलते क्षेत्र के ग्रामीणों को अपने भूमि संबंधी दस्तावेजों व अन्य प्रमाण पत्र बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से अन्य संसाधनों से कार्य सुचारु रखने की बात कही जा रही है।
जोशीमठ तहसील में बीते दो माह से बीएसएनएल की संचार सेवा बदहाल पडी हुई है। जिससे यहां तहसील में ग्रामीणों आय, जाति, हैसियत प्रमाण पत्रों के साथ ही भूमि संबंधी दस्तावेजों को लेने के लिये भी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। ग्राम प्रधान बाम्पा धर्मेंद्र पाल, बलवीर सिंह, राजेंद्र सिंह और हरीश का कहना है कि संचार सेवा ठप होने के चलते तहसील में जहां प्रमाण पत्र निर्गत करने में दिक्कतें हो रही हैं। वहीं काश्तकारों को किसान पेंशन का भी भुगतान नहीं हो पा रहा है। ग्रामीणों ने मामले में जिला प्रशासन से शीघ्र संचार सेवा दुरुस्त करवा कर तहसील के कार्यों को सुचारु करवाने की मांग उठाई है।

क्या कहते है अधिकारी
तहसील कार्यालय में हो रही संचार की दिक्कतों को लेकर बीएसएनएल के अधिकारियों से पत्राचार कर शीघ्र सुधारीकरण के लिये कहा गया है। साथ ही कर्मचारियों को अन्य संसाधनों से भी कार्यों को संपादित करने के निर्देश दिये हैं। शीघ्र संचार सेवा को दुरुस्त कर व्यवस्था को सुचारु कर लिया जाएगा।
वैभव गुप्ता, उपजिलाधिकारी, जोशीमठ।

To Top