पालिका के बिना अनुमति के कर डाला लाखों का काम

Publish 13-02-2019 17:48:25


पालिका के बिना अनुमति के कर डाला लाखों का काम


गोपेश्वर/चमोली(जगदीश)। चमोली जिले के नगर पालिका जोशीमठ क्षेत्रांतगर्त एक ठेकेदार ने पालिका की अनुमति के बिना पैदल मार्ग पर टाइल्स बिछा दी है। मामले का खुलास सूचना के अधिकार में स्थानीय निवासी रमेश सती की मांगी गई सूचना में हुआ है।
बता दें कि नगर पालिका क्षेत्र में स्थित तहसील रोड का नगर पालिका ने वर्ष 2016 में 25 लाख रूपये की लागत सेे नया निर्माण कार्य किया था, लेकिन निर्माण में गुणवत्ता की कमी के चलते यह सडक एक वर्ष में खराब हो गयी थी। इसके बाद यहां संबंधित ठेकेदार ने बिना सुधारीकरण की अनुमति  के लाखों रूपये की टाइल्स लगा दी गई हैं। जब स्थानीय अधिवक्ता रमेश चंद्र सती ने मामले में पालिका प्रशासन से सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत जानकारी मांगी गई। तो पालिका प्रशासन की ओर दी गई सूचना में उक्त कार्य के लिये कोई आदेश न होने की बात कही गई है। जो सीधेतौर पालिका नियमावली का खुला उल्लंघन है। रमेश चंद्र सती ने बताया कि पालिका क्षेत्र में किये जाने वाले कार्यों व सुधारीकरण के लिये जहां बोर्ड प्रस्ताव की स्वीकृति के बाद आदेश अथवा निविदा जारी कर कार्य करवाया जाता है। वहीं उक्त कार्य में ठेकेदार की आरे बिना आदेशों के कार्य किया गया है। उन्होंने मामले में भ्रष्टाचार की आशंका जताते हुए उच्चाधिकारियों से जांच कर कार्रवाई की मांग उठाई हैं।
क्या कहते है अधिकारी
तहसील रोड पर ठेकेदार ने बिना अनुमति और स्वीकृति के टाइल्स लगाने का कार्य किया गया। जो नियमों के अनुसार सही नहीं है। अतः उक्त कार्य का ठेकेदार को कोई भुगतान नहीं किया जाएगा।
सत्य प्रसाद नौटियाल, अधिशासी अधिकारी, जोशीमठ।

To Top