*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

ये है स्वच्छता के लिए पुरस्कार प्राप्त नगर पालिका परिषद गोपेश्वर हाल : सड़कों पर सफाई, मोहल्लों में गंदगी

28-01-2020 21:16:36 By: एडमिन

गोपेश्वर (चमोली)। स्वच्छता के लिए पुरस्कार प्राप्त नगर पालिका परिषद गोपेश्वर का ये हाल है कि दिखाने के लिए नगर क्षेत्र की सड़कों पर तो दिन में दो बार सफाई हो रही है लेकिन मोहल्लों की स्थिति दयनीय बनी हुई है। यहां मोहल्लों में नियमित सफाई व्यवस्था न होने से लोग खुले में कूड़ा निस्तारण कर रहे हैं। ऐसे में स्वच्छता सर्वेक्षण में पुरस्कार प्राप्त कर चुके पालिका प्रशासन के सफाई व्यवस्था के दावों की पोल खुल रही है।

 

गोपेश्वर नगर का पालिका कार्यों की और जनसंख्या की दृष्टि से 11 वार्डों में बांटा गया है। सभी वार्डों में सफाई व्यवस्था का जिम्मा नगर पालिका प्रशासन का है। लेकिन यहां पालिका प्रशासन की ओर से नगर में सफाई व्यवस्था को लेकर की जा रही कवायद सड़कों के आसपास तक सीमित है। यहां मोहल्लों में नियमित सफाई न होने से मोहल्लों में कई स्थानों पर कूड़ा बिखरा पड़ा है। नगर के जल निगम कॉलोनी, खंसर कॉलोनी और मुर्गी फार्म मोहल्ले में पालिका की सुस्त कार्य प्रणाली परेशानी का सबब बनी है। स्थानीय निवासी तेजपाल सिंह और राजेंद्र कुमार का कहना है कि पालिका की ओर से सड़क मार्गों के आसपास के मोहल्लों में सफाई की व्यवस्था करवाई गई है। जबकि पैदल मार्गों पर नियमित सफाई व्यवस्था न होने से कूड़ा निस्तारण की समस्या बनी हुई है।

 

क्या कहते है अधिकारी

नगर पालिका परिषद, चमोली-गोपेश्वर के अधिशाषी अधिकारी अनिल पन्त ने बताया कि नगर के मोहल्लों में नियमित डो-टू-डो कलेक्शन की व्यवस्था की गई है। साथ ही बाजारों से वाहन से कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है। कुछ स्थानों पर सफाई कर्मचारियों की शिकायत मिली है। जिसको दुरुस्त किया जा रहा है। जल्द ही मोहल्लों में सफाई व्यवस्था को चाक-चौबंध करवा लिया जाएगा।