*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

घायल युवती को कुर्सी की डोली बना कर लाये सड़क मार्ग तक, पांच किमी पैदल कुर्सी की डोली पर सडक तक लाये

16-06-2019 20:01:31

गोपेश्वर/ चमोली (जगदीश पोखरियाल)। भारत-तिब्बत सीमा की नीती घाटी के सूकी गांव में रविवार  को खेतों में काम कर रही युवती पहाडी से आये पत्थर की चपेट में आने से घायल हो गई। जिसके बाद ग्रामीण युवती को पांच किमी पैदल कुर्सी की डोली बनाकर सड़क मार्ग तक लाया गया। जिसके सीएचसी जोशीमठ में चिकित्सक न होने की जानकारी मिलने पर जोशीमठ से ग्रामीण 42 किमी की दूरी तय कर युवती को घायल अवस्था में पीपलकोटी लाया गया। जहां स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सयालय में युवती का उपचार किया जा रहा है।
स्थानीय निवासी लक्ष्मण बुटोला ने बताया कि रविवार को सूकी गांव निवासी स्व. गुलाम सिंह की 18 वर्षीय पुत्री करीना दोपहर में अपने खेतों में काम कर रही थी। इस दौरान पहाडी छिटके पत्थर की चपेट में आने वह घायल हो गई। जिसके बाद युवती के परिजनों और ग्रामीण कुर्सी की डोली बनाकर दो घंटे की मशक्कत के बाद पांच किमी की पैदल दूरी तय सडक मार्ग तक लाया गया। जहां से ग्रामीण युवती को निजी वाहन से जोशीमठ लाये। लेकिन यहां चिकित्सक न होने के जानकारी मिलते ही युवती के परिजन उसे घायल अवस्था में पीपलकोटी लाये। जहां युवती को स्वामी विवेकानंद धर्मार्थ चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां युवती का उपचार चल रहा है।