*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

जंगलों में लगी आगः रूकने का नहीं नाम, ग्रामीण जंगलों को बचाने के लिए कर रहे जदोजहद

08-06-2019 19:50:48

गोपेश्वर/चमोली (जगदीश पोखरियाल)। चमोली जिले के जंगलों में आग लगने का सिलसिला जारी है। आय दिन किसी न किसी क्षेत्र से जंगलों में आग लगने की घटना समाने आ रही है। जिससे वन संपदा का नुकसान हो रहा है। शनिवार को चमोली जिले के दशोली विकास खंड के ठेली मेड गांव के ठेली गांव के जंगलों में भीषण आग लग गई।
जिसे स्थानीय लोगों के साथ ही वन विभाग की टीम ने किसी तरह काबू किया। ठेली मेड के ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि शनिवार को अचानक ठेली गांव  के जंगलों में आग भडकने लगी जो काफी दूर तक फैल गई। गांव में शादी भी थी तो वहां कई नाते रिश्तेदार भी आये थे।  सभी ने आग को बुझाने के लिए जंगल में पहुंच गये और किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। बताया कि हालांकि वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची थी। उन्होंने भी आग को बुझाने में ग्रामीणों का सहयोग किया। जंगलों में लगी आग से ग्रामीण भी काफी परेशान है। जंगलों में भडकी आग कभी कभार गांव तक भी पहुंच रही है। जिससे लोगों में भय का वातावरण भी बना हुआ है।