संचार सेवा ने रोका अटल आयुष्मान कार्डों की स्पीड

Publish 02-02-2019 17:46:23


संचार सेवा ने रोका अटल आयुष्मान कार्डों की स्पीड

रमेश थपलियाल
थराली (चमोली)।
पिछले एक सप्ताह से तहसील थराली और आसपास के क्षेत्रों में बीएसएनल की सेवाएं ठप पडी हैं।  जिसका सीधा असर सरकारी कार्यालयों पोस्ट ऑफिस एवं बैंकों के कामकाज पर पड़ रहा है।  अटल आयुष्मान के गोल्डन कार्ड भी नही बन पा रहे है।      
संचार सेवा की बदहाली के कारण दूरदराज गावों से सरकारी कार्यालयों में काम कराने आ रहे लोगों को खाली हाथ ही वापस लौटना पड रहा है। थराली पोस्ट ऑफिस में लगभग पिछले एक सप्ताह से कनेक्टिविटी न होने से कामकाज प्रभावित हो रहा। दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों से लोग डाकघर पहुंच तो रहे है लेकिन संचार सेवा ठप होने के कारण बिनाि कामकाज करवाये ही लौट रहे है। ब्राड बैंड सेवा के ठप होने से  पिण्डर घाटी के थराली, देवाल, चेपडू, रारीबगड, लोल्टी, तलवंडी, कुलसारी, हरमनी, नारायबगड़ अनेक गांव के लोग सरकार की महत्वकांक्षी योजना अटल आयुष्मान के गोल्डन कार्ड नहीं बनावा पा रहे है।
नगर पंचायत थराली की अध्यक्ष दीप भारती, सभासद हरीश पंत, पूर्व प्रमुख सुशील रावत, समाज सेवी मोहन गिरी, पीटीए अध्यक्ष केशर सिंह नेगी आदि का कहना है कि संचार निगम के अधिकारियों को कई बार शिकायत कर चुके है लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है। कनेक्टिविटी के न होने से कार्य प्रभावित हो रहे है। कहा कियदि बीएसएनएल ने शीघ्र ही सेवाएं नहीं सुधारी तो उन्हें लोगों को साथ लेकर आंदोलन के लिए बाध्य होना पडेगा। इधर एसडीओ कर्णप्रयाग आरएन यादव का कहना है कि लाइन में खराबी होने के कारण यह स्थिति बनी हुई है। जिसे ठीक करवाया जा रहा है।

To Top