सड़क पर बना गड्ढ़ा बना खतरा, दुकान में घुसा ट्रक

Publish 12-02-2019 17:55:32


सड़क पर बना गड्ढ़ा बना खतरा, दुकान में घुसा ट्रक

गोपेश्वर/चमोली(जगदीश पोखरियाल)।  चमोली जिले के कर्णप्रयाग नगर के पेट्रोल पंप रोड पर एटीएम के पास बना गड्ढ़ा लंबे समय से यातायात के लिए खतरा बना है। सोमवार की देर रात्रि को इस गड्ढ़े में ट्रक के फंसने से ट्रक अनियंत्रित हो गया। जिससे ट्रक दुकान से जा टकराया। जिससे दुकान की सीढ़ी और दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। रात होने से बड़ा हादसा होने से भले ही बच गया हो लेकिन पिछले दो साल से सड़क पर बने गडढ़े का स्थायी ट्रीटमेंट नहीं होना विभागीय कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है।
पेट्रोल पंप रोड पर एटीएम सेंटर के पास नगर पालिका का नाला बना है। नाले को ढ़कने के लिए दो साल पहले आधी सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। जिस पर लोनिवि ने लोहे जाली लगाकर वैकल्पिक व्यवस्था की थी। लेकिन आए दिन लोडेड वाहन गुजरने से यहां लोहे की जाली बैंड होकर गड्ढ़ानुुमा हो गई। जिसमें सोमवार की रात्रि को श्रीनगर से रेत लेकर आ रहा बड़ा ट्रक फंस गया। ट्रक चालक प्रकाश का कहना है कि गडढ़े में ट्रक फंसने से अनियंत्रित हो गया। जिसके बाद ट्रक दुकान से जा टकराया। सूचना पर मौके पर पहुंची निर्भीक पुलिस ने ट्रक चालक और क्लीनर को  सुरक्षित बाहर निकाला। लेकिन हादसे में दुकान की भट्टी और सीढ़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। आस पास के व्यापारियों ने कहा कि विभागीय लापरवाही के चलते यहां बड़ा हादसा हो सकता है। कई बार शिकायत करने के बाद गड्ढ़े का स्थायी ट्रीटमेंट नहीं किया जा रहा है। इधर मामले में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार नैथानी का कहना है कि गड्ढ़े पर पूर्व में लोहे की जाली लगाई गई थी। अब यहां पर स्थायी ट्रीटमेंट किया जाएगा।
हाईवे की हालात भी ठीक नहीं
गौचर से कर्णप्रयाग तक बदरीनाथ हाईवे की हालात भी ठीक नहीं है। हालात यह है कि गौचर से कर्णप्रयाग तक 10 किमी मोटर मार्ग पर सौ से अधिक गड्ढ़े बने हैं। कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सगोई का कहना है कि सड़क की बदाहाल हालात दुर्घटनाओं को न्योता दे रही है।

To Top