कर्णप्रयाग से भरी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की हुंकार

Publish 09-03-2019 17:52:11


कर्णप्रयाग से भरी कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की हुंकार

-तीनों पूर्व विधायकों के नेतृत्व में निकाली महारैली
-भाजपा भगाओ देश बचाओ के तहत आयोजित किया कार्यक्रम
-पीएम मोदी सहित भाजपा को भ्रष्टाचार, महंगाई के मुददे पर घेरा

कर्णप्रयाग/चमोली(दीपक)।
शनिवार को कांग्रेस ने चमोली में लोक सभा चुनाव की हुंकार कर्णप्रयाग से भरी। यहां मुख्य बाजार में आयोजित महारैली के माध्यम से कांग्रेसियों ने भाजपा भगाओ देश बचाओ अभियान से लोक सभा चुनाव तैयारी का आगाज भी किया। इस दौरान सरकारी बैंकों का पैसा लेकर देश छोडने वालों सहित भ्रष्टाचार और महंगाई को लेकर केंद्र और भाजपा सरकार को जमकर कोसा।


शनिवार सुबह ग्यारह बजे यहां पहुंचे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पेटोल पंप से लेकर मुख्य बाजार तक रैली निकाली। जिसके बाद मुख्य बाजार में हुई जनसभा में पूर्व काबीना मंत्री राजेंद्र भंडारी ने कहा कि आजादी के बाद से चमोली और रुद्रप्रयाग से आज तक देश की संसद में कोई नेता नहीं पहुंचा। लेकिन इस बार वो खुद दावेदार हैं ऐसे में लोगों को एक जुट होकर कांग्रेस को समर्थन देना चाहिए। भंडारी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व मंत्री डा शिवानंद नौटियाल को विकास पुरुष बताया। साथ ही पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को गिनाया। विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष डा अनुसूया प्रसाद मैखुरी ने कहा कि प्रदेश सरकार और भाजपा के नेता पूर्ववर्ती सरकार के विकास कार्यों के बोर्ड हटाकर उन्हीं विकास योजनाओं पर अपने शिलापट लगा रही है। भाजपा सरकार पर मैखुरी ने गौचर वैटनरी काॅलेज, गढवाली बोली भाषा संस्थान, सिमली बेस अस्पताल सहित कई विकास योजनाओं को ठप करने का आरोप लगाया। पूर्व विधायक डा जीतराम ने भाजपा सरकार पर भष्टाचार और महंगाई का आरोप लगाया। जनसभा के बाद तीनों पूर्व विधायकों ने यहां एक होटल में बैठक कर लोक सभा चुनावों में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह रावत, प्रांतीय प्रवक्ता हरिकृष्ण भटट, सुनील पंवार, मुकेश नेगी, पुष्कर सिंह रावत, राजेश नेगी, संजय रावत, नगर अध्यक्ष महेश खंडूडी, ईश्वरी मैखुरी, खिलदेव सिंह रावत, भगवान कंडवाल, राजेश्वरी नेगी, विक्रम पंवार, राजा चैहान, शांति लाल आदि शामिल थे।


मंच मिले, मन नहीं
राजनीति की विसात में धुर विरोधी रहे कांग्रेस के नेता डा अनुसूया प्रसाद मैखुरी और राजेंद्र सिंह भंडारी ने लोकसभा चुनावों के लिए भले ही मंच साझा किया। लेकिन संबोधन में चमोली कांग्रेस के इन दिग्गजों के मन अब भी दूर दूर दिखे। मंच से जहां डा अनुसूया प्रसाद मैखुरी ने खुद को गढवाल लोक सभा से दावेदार कह कर समर्थन मांगा। तो राजेंद्र सिंह भंडारी ने खुद को संसद में पहुंचाने की अपील करते हुए देश के सर्वोच्च सदन में चमोली का प्रतिनिधित्व दिए जाने की बात कही। प्रदेश के गढवाल लोक सभा प्रत्याशी के लिए कांग्रेस में चमोली के दो बडे नेता आमने सामने हैं। यह बात शनिवार को कर्णप्रयाग में कांग्रेस की आयोजित महारैली के दौरान दिखी।

To Top