पर्यटक स्थल बैनीताल में बढ़ी पर्यटको की तादाद

Publish 29-01-2019 16:02:29


पर्यटक स्थल बैनीताल में बढ़ी पर्यटको की तादाद

कर्णप्रयाग/चमोली(दीपक षाह)। प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर पर्यटक स्थल बैनीताल आजकल पर्यटको के पहुंचने पर गुलजार हो गया है। लेकिन यहां सुविधाओं के अभाव के चलते पर्यटकों ने नाराजगी जाहिर की है। पर्यटकों का कहना है कि पर्यटक स्थल में न ही रहने की व्यवस्था है न ही सुरक्षा के कोई इंतजामत है।
चमोली जिले के कर्णप्रयाग विकासखंड मुख्यालय से लगभग 34 किमी दूर स्थित बैनीताल 700 हेक्टेअर क्षेत्र में फैले मखमली हरी घास और बीच में स्थित पानी की 300 मीटर लंबी और 70 मीटर चैड़ी प्राकृतिक बैनीताल झील यहां सुंदरता पर चार चांद लगाती है। वहीं पिछले दिनों हुई बर्फवारी के चलते बैनीताल सफेद चादर से ढ़क गया हैै। जिसे देखने के लिए दूर दराज से भारी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे है।

शहीद स्मृति बैनीताल विकास समिति के सचिव वीरेंद्र सिंह मिंगवालन ने कहा कि पर्यटक स्थल बैनीताल को औली, चोपता आदि पर्यटक स्थल की तरह विकसित करने की मांग कई वर्षो से की जा रही है। लेकिन फिर भी शासन प्रशासन और पर्यटन विभाग इस खूबसूरत पर्यटक स्थल पर ध्यान नहीं दे पा रही है। कहा कि बैनीताल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए बैनीताल की प्राकृतिक झील को संरक्षित रखा जाए, वहां स्थित शहीद बाबा मोहन उत्तराखंडी के स्मारक को आकर्षक व भव्य बनाया जाए, पर्यटको के लिए ठहरने के लिए हटो का निर्माण, पथ प्रकाश, पार्किग सहित तमाम प्रकार की व्यवस्था की जानी चाहिए। जिससे की और अधिक संख्या में पर्यटक यहां आ सकें।

To Top