*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

जाने यमराज ने कहा बांटे दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट

13-01-2020 18:34:32 By: एडमिन

गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सोमवार को परिवहन विभाग की ओर से गोपेश्वर में अनूठा अभियान चलाया गया। यहां विभागीय कर्मचरियों ने गणेश और यमराज का वेशधारण कर वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा कानूनों की जानकारी दी। वहीं बिना हेलमेट पहने दुपाहिया वाहन चालकों का चालन कर हैलमेट भी वितरित किये गये।

 

परिवहन विभाग की ओर इन दिनों जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत प्रतिदिन यहां विभिन्न नगरों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत सोमवार को गोपेश्वर में परिवहन विभाग की ओर से अनूठी पहल की गई। गोपेश्वर में अभियान का शुभारंभ जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने किया। इस दौरान दुपहिया वाहनों का संचालन कर रहे युवाओं का चालन कर बेटी बचाओ, बेटी पढाओ अभियान के तहत हैलमेट भी वितरित किये गये।

 

चमोली की एआरटीओ एल्विन राक्सी ने बताया कि गणेश और यमराज का वेष के माध्यम से परिवहन नियमों के प्रति लोगों को संचेत करना है। कहा कि इस अभियान के माध्यम से यह दर्शाने का प्रयास किया गया है कि गणेश जी को दूसरा सिर मिल सका था। जबकि सड़क दुर्घटना में इसकी संभावना नहीं है। वहीं परिवहन नियम पालन न करने पर यमराज के जीवन में आगमन की संभावना बनी रहती है। परिहवन विभाग की इस मुहीम को देखने के लिये लोगों में कौतूहल बना रहा। वहीं लोगों इस अभियान की सराहना भी की।