एक्सक्लूसिव खबर : धीरेंद्र चौहान की वापसी पर लैंसडौन विधायक दिलीप रावत को आया गुस्सा, कहा: नहीं करूंगा काम

Publish 30-03-2019 15:38:12


एक्सक्लूसिव खबर : धीरेंद्र चौहान की वापसी पर लैंसडौन विधायक दिलीप रावत को आया गुस्सा, कहा: नहीं करूंगा काम

अल्मोड़ा 12 सितम्बर, धर्म निरपेक्ष युवा मंच ने गांव चलों अभियान के तहत आज हवालबाग विकास खण्ड के ग्राम धामस तथा भैसियाछाना विकास खण्ड के ग्राम छानी का भ्रमण कर ग्रामीणों की बैठक में वहां की समस्याओं की जानकारी हासिल की ।
इस दौरान ग्राम धामस में जिला पंचायत सदस्य विशन सिंह बिष्ट, किशन सिंह, संजय सिंह ने मंच के पदाधिकारियों को अवगत कराया कि ग्रामीण पारम्परिक खेती से कलस्टर खेती की और जाना चाहते है लेकिन सरकार व शासन द्वारा इस और ध्यान नहीं दिया जा रहा है वही क्षेत्र पंचायत सदस्य आनन्द सिंह बिष्ट ने धामस गांव को सहकारी दुग्ध संघ से जोड़ने पर बलदिया, वहीं भैसियाछाना के छानी गांव के नारायण सिंह बिष्ट, सोबन सिंह, उप प्रधान दीवान सिंहने बिन्सर गधेरे में स्थाई बांध का निर्माण किये जाने की मांग करते हुए कहा कि स्थाई बांध बनने से छानी सुपई, नैनवालाखेला, दिगोली, बिजोली आदि गांवों में सिचाई की सुविधा मिल सकती हैं। जिससे कृषि को बढ़ावा मिलेगा ग्रामीणों ने मंच को सुअरों व बंदरों के आतंक की भी जानकारी दी ।
ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर मंच के संयोजक निरंजन पाण्डे के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने मुख्यविकास अधिकारी से मुलाकात कर उन्हें ग्रामीणों की समस्याओं से संबोधित ज्ञापन सौपा तथा वहा कि काश्तकारों को समुचित प्राशिक्षण व गांव में कुशल ईमानदार ग्रामीण नेतृत्व ग्रामीण क्षेत्र में उपलब्ध संसाधनों का सही उपयोग करने से पलायन रोका जा सकता है जिस पर सीडीओं ने अपने स्तर से समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। ज्ञापन सौपने वालों में मंच के विनय किरौला, जिला पंचायत सदस्य बिशन सिंह, आननद बिष्ट, देवेन्द्र भोजक, प्रधान गीता देवी, जगदीश बिष्ट, प्रधान ललित मोहन पंत, कमल जोशी, नवीन पाण्डे, सुन्दर सिंह आदि शामिल थे ।

To Top