*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

विशेष लोकसभा चुनाव : राज्य के मुद्दे, फिर हासिये पर

29-03-2019 12:35:58


जालौन (हरिओम)| देश मे लगातार बढ़ पेट्रोल और डीजल की कीमतों और रुपये में हो रही गिरावट व बढ़ती मंहगाई के विरोध पर आज कांग्रेस द्वारा किये गए भारत बंद का देश की 21 पार्टियों द्वारा समर्थन किया गया। जालौन में भी भारत बंद का असर देखने को मिला है, जहां कांग्रेसियों ने अन्य पार्टियों के साथ मिलकर पूरा बाजार बंद कराया। उरई में कांग्रेसियों ने मेडिकल की दुकाने खुलने पर उन्हे बंद कराने की कोशिश की जिससे काग्रेसियों की पुलिस वालों से झड़प हो गई। लेकिन कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष के बीच में आने के बाद मामला शांत हो सका।
बता दे कि राष्ट्रीय आवाहन पर कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया था जिनका साथ सपा, आरएलडी और बसपा सहित अन्य दलों ने सुबह से ही भारत बंद के तहत बाजार बंद कराना शुरू कर दिया था। जालौन में भारत बंद का नेत्रत्व कांग्रेस पार्टी की अनुसूचितजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी और प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद चतुर्वेदी ने किया जिन्होने कार्यकर्ता के साथ मिलकर उरई के माहिल तालाब से बाजार बंद कराया और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाजार बंद के दौरान कांग्रेसियों को कुछ मेडिकल स्टोर खुले दिखाई दिये जिन्हे बंद कराने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस के जवानों ने रोक लिया जिससे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प हो गई। झड़प होते देख कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे और उन्होने मामले को शांत कराया और सभी कांग्रेसियों को वहाँ से हटाया।कांग्रेस द्वारा किये जा रहे इस प्रदर्शन के दौरान भारी मात्रा में पुलिस तैनात रही और स्थिति को सम्हाले रही।
कांग्रेस के अनुसूचितजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी का कहना है कि जब उनकी सरकार थी तब डीजल और पेट्रोल की कीमत बहुत कम थी और इस सरकार में डीजल और पैट्रोल आसमान छू रहा है और कीमत 80 के पार हो गई।
वही कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद चतुर्वेदी ने बताया मोदी के नेत्रत्व में जो सरकार बनी थी उसने कई वादे किये थे और यह सभी वादे झूठे निकले और यह कहा था कि डीजल और पैट्रोल 40 रुपये तक बेचेंगे लेकिन अब 80 के पार है और कही-कही 90 तक पहुँच गया। उन्होने कहा कि 135 करोड़ जनता को बेबकूफ बनाया है और 2019 चुनाव में इनको पता चला जय जायेगा।