बाल विकास विभाग ने पाडली गुज्जर में निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली

Publish 20-11-2018 15:59:31


बाल विकास विभाग ने पाडली गुज्जर में निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली

रूडकी : राष्ट्रीय पोषण मिशन के अंतर्गत रूडकी के ग्राम पाडली गुज्जर में बाल विकास विभाग के द्वारा  जागरूकता रैली निकाल कर ग्रामीणों को जागरूक किया. ग्राम सभा पाडली गुज्जर में बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर संजेश के नेतृत्व में एक रैली  का आयोजन किया गया जिसमे आंगनबाड़ी कार्यकत्री , सहायिकाओ एवं ग्रामीण बच्चो एवं महिलाओ ने भाग लिया. रैली के माध्यम से लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया और अपने आस पास सफाई रखने के लिए प्रेरित किया गया. आंगनबाड़ी कार्यकत्री उषा योगी ने बताया कि ग्राम पाडली गुज्जर में रैली निकाल कर लोगो को स्वच्छता व सही पोषण के बारे में जानकारी दी गयी और ग्रामीणों को खाने और अपने आस पास स्वच्छ वातावरण बनाए रखने की अपील की गयी.


बाल विकास विभाग की क्षेत्रीय सुपरवाइजर संजेश सिंह ने बताया कि यह जागरूकता रैली राष्ट्रीय पोषण मिशन के अंतर्गत निकाली जा रही है जिसमे लोगो को स्वच्छता अपनाने एवं स्वच्छ खाना खाने व साफ़ सफाई के बारे में बताया जा रहा है. ग्रामीणों को स्वच्छता अपनाकर अपने आस पास जमा गंदगी को हटा कर सभी जगह स्वच्छ वातावरण बनाये रखने के लिए प्रेरित किया गया और साथ ही यह बताया गया है कि वह अपने आस पास पानी को जमा न होने दे जिसमे मच्छर मख्खी पनप सके. बीमारियों को भागना है स्वच्छता को अपनाना है जैसे नारों से ग्रामीणों को बाल विकास विभाग की और से जागरूकता रैली में जागरूक किया गया.


आपको बताते चले कि ग्राम पडली गुज्जर में बाल विकास विभाग की क्षेत्रीय सुपरवाइजर संजेश सिंह व आंगनबाड़ी कार्यकत्री उषा योगी के नेतृत्व में पहले भी कई बार जन जागरण अभियान चलाया जा चूका है.  मंगलवार को जनजागरूक रैली में बाल विकास सुपरवाइजर संजेश सिंह , आंगनबाड़ी कार्यकत्री उषा योगी, हेमलता पाण्डेय,आशा नेगी, सरस्वती, रजनी, रूबी, नसरीन, तरन्नुम, आशा धीमान सहित सहायिका सोमातारा , अनुराधा व नाथ्थो देवी सहित आदि महिलाएं व बच्चे शामिल रहे.

To Top