*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

कुंये में मिली लाश से इलाके में हड़कंप, हत्या की आशंका

11-01-18 09:05


  तीन जनवरी को मटर बेचने कोंच आया था, यहीं से हुआ था किसान का अपहरण

कोंच/जालौन, यूपी (हरिओम बुधौलिया)। सप्ताह भर पहले कोंच के बाजार में हरी मटर की फली बेचने आया किसान संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था जिसके अपहरण की आशंका जताई गई थी। बुधवार को उक्त किसान का शव चमड़ा ठाकुरपुर मौजे के एक खेत में बने कुंये में उतराती मिली जिससे हड़कंप मच गया। आनन फानन सूचना पुलिस को दी गई जिस पर कोतवाली पुलिस के अलावा कैलिया थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। शव देखने के बाद किसान की हत्या कर कर कुंये में फेंक देने की आशंका जताई गई है।
बुधवार की दोपहर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि चमड़ा ठाकुरपुर के मौजे में उदयवीर राजपूत पुत्र हरदयाल निवासी वरोदा कलां के खेत में बने कुंये में एक लाश उतरा रही है। सूचना पर कोतवाल संतोषकुमार सिंह, एसएसआई मनोज सिंह, सुरही चौकी इंचार्ज सुरेन्द्रकुमार सिंह मौके पर पहुंच गये। उधर से कैलिया एसओ प्रभुनाथ भी पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंच गये और लाश निकलवाने का प्रयास करते रहे। फायर ब्रिगेड के जवान भी पहुंचे लेकिन लाश निकालने की हिम्मत किसी की नहीं पड़ी। इसी बीच गांव का चौकीदार बालकृष्ण पांडे कुंये में उतरा और लाश बाहर निकाली। शव की पहचान लालसिंह पुत्र शंभूदयाल पटेल निवासी वरोदा कलां के रूप में सामने आई। लाश देखकर पुलिस के हाथ पांव फूल गये क्योंकि लालसिंह वही व्यक्ति था जो गुजरी तीन जनवरी को कोंच से उस वक्त लापता हो गया था जब वह अपने साझेदार गजराज पुत्र हरदास के साथ हरी मटर की फली आया था। कोतवाली पुलिस ने लालसिंह के बेटे शिवम निवासी वरोदा कलां की तहरीर पर पांच जनवरी को गुमशुदगी में दर्ज की थी। तब लालसिंह के अपहरण की आशंका भी जताई गई थी। हालांकि शव देखकर कुछ लोग लालसिंह की हत्या की आशंका भी जता रहे हैं लेकिन हकीकत तो पोस्टमार्टम के बाद ही सामने आ सकेगी। पुलिस ने शव का पंचायतनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। इस मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिये गजराज को हिरासत में लिया है। कोतवाल का कहना है कि सभी ऐंगिलों पर जांच की जा रही है, जो भी निकल कर आयेगा उसी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी। सीओ रुक्मिणी वर्मा का कहना है कि मामला संदिग्ध है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तस्वीर साफ होगी।