*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

सबमर्सिबल पंप लगवाने को लेकर विवाद , एक की मौत

22-10-2018 10:45:26


उन्नाव (रघुनाथ)|  सोहरामऊ थानाक्षेत्र में बंटवारे को लेकर विवादित खेत में सबमर्सिबल पंप लगवाने के दौरान किराना व्यापारी पर चचेरे भाइयों सहित आठ लोगों ने हमला बोल दिया। व्यापारी पर डंडों  और लोहे की रिंच से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने उसे एक नर्सिंगहोम पहुंचाया जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पत्नी ने चार चचेरे भाईयों और उनकी पत्नियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है।
सोहरामऊ थानाक्षेत्र के गांव बेगमखेड़ा के मजरे सहरावां निवासी राजेश लोधी (40) पुत्र बच्चूलाल लोधी का घर से करीब 50 मीटर की दूरी पर खेत है। इसी खेत के पास उसकी किराने की दुकान भी है। राजेश का चचेरे भाई राजू, नंदकिशोर, रामखिलावन और राजाराम से बंटवारे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है। रविवार को राजेश विवादित खेत में सबमर्सिबल पंप के लिए बोरिंग करा रहा था। खेती का कानूनी बंटवारा न होने से चचेरे भाईयों ने सबमर्सिबल पंप लगवाने का विरोध किया। विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट शुरू हो गई। चचेरे भाइयों में राजू व उसकी पत्नी प्रेमा, नंदकिशोर उसकी पत्नी इंद्रावती, रामखिलावन उसकी पत्नी संगीता, राजाराम उसकी पत्नी राजरानी ने राजेश के सिर और नाजुक अंगों में डंडों व रिंच से हमला कर लहूलुहान कर दिया। राजेश को मरणासन्न करने के बाद हमलावर भाग गए।
पत्नी सुमन व अन्य घर वाले पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सोहरामऊ एसओ शिवकुमार घटनास्थल पर पहुंचे और घायल को एक नर्सिंगहोम पहुंचाया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव पोस्टमार्टम को भेजने के बाद पुलिस फिर गांव पहुंची और जांच की। एसओ ने बताया कि पत्नी सुमन की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। बताया कि तीन महिलाओं प्रेमा, संगीता व राजरानी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपी अभी फरार हैं। बताया कि अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।