*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

भाजपा के फायर ब्राण्ड नेता व उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज को जान से मारने की फोन पर मिली धमकी

25-11-2018 18:01:48


पौड़ी | जनपद पौड़ी गढ़वाल में प्रदेश के पर्यटन तथा संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज तथा परिवहन, समाज कल्याण एवं अल्प संख्यक कल्याण तथा जनपद के प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य ने जनता दरबार में लोगों की शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, पेंशन समेत 175 समस्यायें सुनी। कार्यक्रम में दोनों मंत्रियों ने जनता की समस्याओं को सरकार की प्राथमिकता बताया। उन्होंने क्षेत्र के प्रगतिशील काश्तकारों को उन्नत कृषक पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर राजस्व, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, स्वास्थ्य, सूचना एंव लोक सर्म्पक आदि विभागों की ओर से स्टॉल लगाकर सरकार की योजनाओं से लोगों को रूबरू किया गया।
    ब्लाक मुख्यालय बीरोंखाल के राजकीय इंटर कालेज के प्रांगण में आयोजित जनता दरबार तथा बहुद्देशीय शिविर में परिवहन, समाज कल्याण एवं अल्प संख्यक कल्याण तथा जनपद के प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने सरकार की ओर से जारी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को अवगत कराया। उन्होंने जनता दरबार जैसे कार्यक्रमों को जनहित में बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश के पर्यटन तथा संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में विकास के लक्ष्य को सरकार की प्राथमिकता बताया। उन्होंने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए कृतसंकल्प है। कहा कि इसी का परिणाम है कि प्रदेश में आज सभी मंत्री व उच्चाधिकारी दूरस्थ क्षेत्रों में जनता की समस्याओं को प्रत्यक्ष रूप से सुनकर उनका मौके पर ही निस्तारण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के द्वारा लोग अपनी समस्याओं को सीधे सरकार के समक्ष रख सकते हैं। उन्होंने क्षेत्रवासियों से जागरूक रहने का आह्वान किया। कहा कि तभी दूरस्थ क्षेत्रों में नासूर बनी समस्याएं सरकार के समक्ष प्रस्तुत हो पाएंगी। कार्यक्रम में उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, सड़क, भूमि मुआवजा, आर्थिक सहायता समेत 175 समस्यायें सुनी तथा अधिकांश का मौके पर ही  निस्तारण किया। इस मौके पर उन्होंने पं0 दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना की भी जानकारी दी। योजनार्न्तगत 124 श्रमिकों को पंजीकरण किया गया। सौभाग्य योजना के तहत 36 विद्युत पंजीकरण, श्रम विभाग के सन्निर्माण के तहत 64 लोगों का पंजीकरण किया गया। समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत विधवा, वृद्धावस्था समेत 24 विभिन्न प्रकार की पेंशनों को मौके पर ही स्वीकृत किया गया। जबकि राजस्व विभाग की ओर से जाति, स्थाई, पर्वतीय तथा चरित्र आदि के 88 तथा स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो मानसिक रूप से निःशक्तजनों को प्रमाण पत्र निर्गत किये गये। कृषि विभाग की ओर से क्षेत्र के दो काश्तकारों को 10-10 हजार के चैक व प्रस्सति पत्र वितरित किये गये। कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री महाराज तथा प्रभारी मंत्री आर्य ने क्षेत्र के प्रगतिशील काश्तकार मंगल सिंह तथा कुंवर  सिंह को उन्नत कृषक पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विभाग की ओर से 5 काश्तकारों को पावर वीडर वितरित किये। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख कविता पोखरियाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनमोहन सिंह, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा हेमलता समेत पार्टी पदाधिकारी तथा जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी सुशील कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जेआर जोशी, एसडीएम श्रीनगर मायादत्त जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आरएस राणा समेत विभिन्न विभागों को जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।