*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

मोबाइल चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

17-01-2019 19:54:25


पत्रकार वार्ता में सांसद ने मोदी सरकार पर किए तीखे हमले
अल्मोड़ा | 
राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि देश में पिछले चार सालों में डेमोक्रेटिक संस्थाएं कमजोर हुईं है। इस दौरान लगातार लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमले हुए है। भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, आंतकवाद एवं महिला हिंसा की घटनाओं में ही बढ़ी है। बैंकिंग क्षेत्र में तो सबसे अधिक नुकसान होने से देश की आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति रसातल में पहुॅच गई है। बकायदा, देश का सफेद पैसा भी सरकार में कॉरपोरेट जगत के दखल से विदेशों में काला होने चला गया।
 होटल शिखर में पत्रकारों वार्ता के दौरान राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश सरकार पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले चार सालों का कार्यकाल बिल्कुल ही निराशाजनक रहा है। कहा कि चार साल पहले ही उन्हें इस यर्थाथ परिस्थिति की आशंका हो गई थी। जब भाजपा किसी व्यक्ति विशेष के नाम पर वोट मांग रही थी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी व्यक्ति विशेष का अत्यधिक महिमामंडन करना घातक होता है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को जुमलेबाज करार देते हुए कड़े प्रहार किए। उन्होंनेे आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी ने भ्रष्टाचार पर प्रहार करने, कालाधन वापस लाने, आंतकवाद का खात्मा करने का वादा कर देश की सत्ता हासिल की। लेकिन, वर्तमान में उनके द्वारा किए गए सारे वादे जमीनी स्तर पर कोरे ही साबित हुए। उन्होंने कहा कि कालाधन तो आया नहीं परंतु देश का सफेदधन विदेश में जाकर जरूर काला हो गया। उन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बडे बैंकिंग उपक्रम पीएनबी का जिक्र करते हुए कहा कि आज देश के आम जनता का खून पसीने की कमाई पर धनासेठों ने पालती मारी है। बकौल श्री टम्टा ने कहा कि देश के मेहनतकशों के 30- 32 हजार करोड़ रूपये पर नीरव मोदी, विजय माल्या सहित भगोड़े कॉरपोरेट जगत से जुड़ी हस्तियों ने हड़प लिया है। जनता का चौकिदार कहलाने वाले मोदी केवल लोगों को लछछेदार जुमलों में ही घुमाने में मशगूल है। प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि पहले वे (मोदी) यूपीए सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह को मौन रहने वाला बताते हुए उनकी आलोचना करते थे, लेकिन अपने पूरे चार सालों के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार भी प्रेसवार्ता नहीं की है। उन्होंने कहा कि  सरकार ने पारदर्शिता बरतने की जगह सरकार के घटालों एवं घबलों को छुपाने का काम किया है। कहा कि चार सालों में देश की सेवा करते हुए जवानों ने सबसे अधिक शहादत दी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की साजिश पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में देश के प्रधानमंत्री का पद सर्वोच्च होता है। इसलिए सुरक्षा एंजेसियों को उनकी सुरक्षा में विशेष ध्यान देना चाहिए। साथ ही उन्होने मामले के अत्यधिक तूल पकड़ने को भाजपा का महाराष्ट्र के भीमा कोरे गॉव की घटना से आम जनता का ध्यान भटकाने वाला एंजेडा होने की आशंका जताने से भी इंकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रधान की सुरक्षा में यदि कोई खतरा है या फिर महाराष्ट्र में हुए धार्मिक उन्माद को बढ़ाने वाली घटना हो। दोनों की मामलों की सरकार को उच्च स्तरीय जॉच कमेटियों के द्वारा पूरी तटस्थता से जॉच करानी चाहिए।  पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक मनोज तिवारी, निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी, बिट्टू कर्नाटक, पूरन रौतला, तारू जोशी, प्रमोद कुमार, हेम तिवारी, सचिन आर्या, बिन्दू रौतेला मौजूद थे।