जंगल में मिले देवर भाभी के शव क्षेत्र में फैली सनसनी

Publish 20-12-2018 18:10:06


जंगल में मिले देवर भाभी के शव क्षेत्र में फैली सनसनी

लखनऊ /उत्तर प्रदेश (रघुनाथ प्रसाद शास्त्री):  यूपी  के उन्नाव जनपद में दो दिन से लापता महिला व उसके चचेरे देवर के शव गांव से  करीब डेढ़किलोमीटर  दूर घने जंगल में मिले। पुलिस को दोनों मृतकों के गले में चोट के निशान मिले हैं। महिला के चेहरे पर किसी वजनी हथियार से वार किया गया है।  पुलिस की जांच में अभी तक दोनों के बीच काफी समय से नजदीकी होने की बात सामने आई है। पुलिस मृतका के पति से पूछताछ कर रही है। देवर के परिजन पुलिस के सामने नहीं आए हैं।
अजगैन थानाक्षेत्र के गांव जंसार के मजरा छेड़ा गांव निवासी नाहर लोधी की पत्नी श्रीमती लोधी (35) और पड़ोस में ही रहने वाला उसका चचेरा देवर अमृतलाल (25) पुत्र रामखेलावन सोमवार की शाम से लापता थे। दोनों के परिजनों ने उनकी तलाश की लेकिन कहीं पता नहीं चला। मृतका के  पति नाहर ने अजगैन कोतवाली में मौखिक सूचना दी थी। बुधवार देर शाम मवेशी चराकर लौट रहे गांव के युवकों ने दोनों के शव जंगल में देखे तो गांव में चर्चा फैल गई। इसके बाद अजगैन थाना पुलिस को सूचना दी गई। एसओ अनिल सिंह मौके पर पहुंचे। अंधेरा होने से शुरूआती जांच और शवों को वहां से निकलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। जांच में मृतका के गले पर दबाने के निशान और चेहरे पर किसी वजनी हथियार से वार करने के निशान पाए गए। उसके सामने के दांत टूटे हुए हैं। मुंह और कान से रक्तस्राव भी पाया गया है। उसके चचेरे देवर का शव भी महिला से बिल्कुल सटा हुआ पड़ा मिला। उसके गले पर भी चोट के निशान हैं। युवक को उल्टी भी हुई है। शव के पास ही पुलिस को एक पानी की बोतल भी मिली है। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस, मृतका के पति नाहर से जानकारी कर रही है। नाहर के मुताबिक श्रीमती का उसके छोटे भाई कल्लू से विवाह हुआ था। बीमारी के चलते कल्लू की दस साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उसने श्रीमती से शादी कर ली थी। उसके एक दस साल का बेटा उमेश भी है। सीओ भीम कुमार गौतम ने भी घटना स्थल पहुंचकर जांच की। एसओ ने बताया कि घटना की तफ्तीश चल रही है।
भाभी की हत्या कर की होगी खुदकुशी : एसपी
पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने बताया कि पुलिस की जांच में पाया गया है कि देवर भाभी में करीब डेढ़ दो साल से प्रेम प्रसंग था। इधर लड़के के घरवालों ने उसकी शादी उसकी नजदीकी रिश्तेदार से तय कर दी थी। अनुमान है इसी बात को लेकर देवर-भाभी में विवाद हुआ हो और युवक ने अपनी भाभी की हत्या करके खुद जहर खाकर जान दे दी। उन्होंने बताया शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तफ्तीश के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

To Top