*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

जंगल में मिले देवर भाभी के शव क्षेत्र में फैली सनसनी

20-12-2018 18:10:06

 

एक पखवारें में पुलिस ने चार खुलासे कर दिखाई सक्रियता

 

उन्नाव/यूपी (संकल्प)। नवागत कप्तान को सक्रियता दिखाने के लिए जनपदीय पुलिस काफी सक्रिय दिख रही है। लगभग एक सप्ताह में पुलिस ने चार खुलासे कर आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया। मंगलवार को सदर कोतवाली पुलिस व गंगाघाट पुलिस ने हत्यारे समेत ट्रेन में लूट करने वाले दो लूटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वही सूत्रों से मिली जानकारी से मुताबिक गंगाघाट पुलिस के खुलासें में काफी पेंच है। 

 

बतातें चलें कि पिछले 29 अप्रैल को ही जनपद की कमान नए एसपी हरीश कुमार ने संभाली है। लाॅ एण्ड आॅर्डर को मजबूत रखने के लिए एसपी ने अपने मतहतों को सख्त निर्देश दिए है। बीते सोमवार को ही शहर के गदन खेड़ा चैराहा के पास खाली पड़े प्लाट से गदन खेड़ा निवासी भूरे पुत्र श्याम सुंदर की हत्या कर फेंका गया शव देखा गया था। जांच में जुटी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही खुलासा कर आरोपी को बेनकाब कर दिया। मंगलवार को एसपी हरीश कुमार ने पुलिस लाइन्स में प्रेसवार्ता आयोजित कर जानकारी दी। वार्ता के दौरान उन्होने बताया कि हत्या के खुलासे में लगी टीम ने मृतक के भाई की तहरीर पर अचलगंज थाना क्षेत्र के हुलासखेड़ा निवासी पुत्तीलाल पुत्र राधेलाल पर केस दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी को कुछ ही घंटो बाद गिरफ्तार भी कर लिया। पुलिसिया पूंछतांछ के दौरान आरोपी युवक ने सारा का सारा सच उगल दिया। आरोपी ने बताया कि मृतक भूरे और मै दोनो ही आदर्श नगर की रहने वाली एक महिला से प्रेम करते थे। घटना के दिन भी तीनों एक साथ थे। भूरे महिला के ज्यादा करीब था। ईष्र्या भाव के चलते उसने योजना के तहत भूरे के सर पर ईंट से वार कर उसे बेहोश कर दिया। उसके बाद कई बार चाकूओं से हमला कर उसकी हत्या कर दी। 

 

 

 

 

क्या वाकई चेकिंग के दौरान ही पकड़े गए शातिर लूटेरे

 

 

मंगलवार को भी गंगाघाट पुलिस ने भी टेªनों मे लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर लूटेरो को क्राइम ब्रांच और कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया। जिनमें नूर आलम उर्फ टाइगर पुत्र मुन्ना उर्फ नसीमुद्दीन निवासी चम्पापुरवा, गंगाघाट व छुटक्के उर्फ साजन पुत्र भूरे निवासी मिश्रा काॅलोनी गंगाघाट धरदबोचा। पुलिस के मुताबिक दोनों पर पांच-पांच हजार रूपये का इनाम भी था। दो टेªनों के रेंकी कर योजनाबद्ध तरीके से लूटपाट करते थे। पुलिस ने इनके पास से सोने की चैन, मोटरसाइकिल, तमंचा, कारतूस भी बरामद किया है। वहीं सूत्रों की मानें तो दोनो पर लूट के मुकदमें चल रहे है, लेकिन चेकिंग के दौरान पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार करने की बाद मनगढ़त है। पुलिस देररात दोनो को घर में सोने के दौरान गिरफ्तार किया है। 

 

 

 

 

 

कई थानाध्यक्षों पर अभी भी न्याय दिलाने का कर्ज है बाकी

 

 

एसपी को सक्रियता दिखाने वाले जनपद के थानाध्यक्षों पर अभी बहोत से खुलासे करने बाकी है। अपनों को खोने के बाद न्याय की आस में परिजनों की आस टूटती दिख रही है। हाल ही में मगरवारा स्थित एक फैक्ट्री में महिला की हत्या कर शव फेंका गया था। शहर के आदर्श नगर मोहल्ला में लक्ष्मी टाॅकीज के पीछे टैम्पों ड्राइवर का शव भी पड़ा पाया गया था। जवाहर खेड़ा में अधेड़ की हत्या कर फेंका गया शव देखा गया था। इसके साथ ही साथ जनपद का चर्चित रोडवेज वर्कशाॅप लूटकांड पुलिस के सरदर्द बना है। लम्बा समय बीतने के बाद अभी तक पुलिस किसी नतीजें पर नही पहुंच पाई है। इसके अलावा कई अन्य मामलें पुलिस के रिकाॅर्ड में दम तोड़ते दिख रहे है।