नृशंस हत्या कांड: अपना ही निकला भाई-बहन को मौत देने वाला

Publish 02-04-2019 20:52:11


नृशंस हत्या कांड: अपना ही निकला भाई-बहन को मौत देने वाला


आगरा फोर्ट पर किले की ओर बनेगा नया ब्रिज
आगरा (परविंदर)।
रेल मंत्रालय जल्द ही आगरा फोर्ट को नई सौगात देने जा रहा है। आगरा फोर्ट और यमुना बिज के बीच एक और रेलवे ब्रिज किया जायेगा। माना जा रहा है कि यदि अगर सब कुछ ठीक  रहा तो इस वर्ष के अंत तक ब्रिज का काम शुरू हो सकता है।
आगरा फोर्ट से यमुना ब्रिज की ओर आने-जाने वाली गाडिय़ों को ब्रिज से गुजरने वाली ट्रेन का इन्तजार नहीं करना पड़ेगा। रेलवे आगरा फोर्ट और यमुना ब्रिज के बीच नया पुल बनाने जा रहा है। आगरा फोर्ट से हर रोज करीब चालीस गाडिय़ों के आसपास का संचालन किया जाता है। जिसमें सवारी और माल गाडिय़ां दोनों ही शामिल हैं। अभी तक मौजूदा ब्रिज से ट्रेन के गुजरने के दौरान प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन का इन्तजार पड़ता है। इस नये पुल के निर्माण के बाद अप और डाउन दोनों लाइनों पर ट्रेने दौड़ सकेगीं।
इस सन्दर्भ में मंडल वाणिज्य प्रबंधक व जन सम्पर्क अधिकारी डॉ. संचित त्यागी ने बताया कि आगरा फोर्ट और यमुना ब्रिज के बीच नये पुल का निर्माण किए जाने को लेकर टेंडर हो चुका है। इस नये पुल के लिए १२ खंभों का (वैल फाउडेंशन) का निर्माण किया जाएगा। अभी यमुना में पानी खत्म होने का इन्तजार किया जा रहा है। वर्ष के अंत तक इस नए ब्रिज का निर्माण शुरू होने की उम्मीद जताई है।

To Top