घर से 100 मीटर की दुरी पर अधेड़ की हत्या , अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Publish 11-04-2019 19:58:04


घर से 100 मीटर की दुरी पर अधेड़ की हत्या , अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ /उत्तर प्रदेश( रघुनाथ प्रसाद शास्त्री):  यूपी उन्नाव में घर से महज 100 मीटर की दूरी पर 50 वर्षीय अधेड़ की देर रात हत्या कर दी गई। रामायण पढ़कर लौट रहे चचेरे भाई ने खड़ंजे पर लहूलुहान शव देख परिजनों के साथ पुलिस को जानकारी दी। एसपी, एएसपी समेत थाना पुलिस ने फील्ड यूनिट टीम की मदद से जांच की। कोई सुराग नहीं मिलने पर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया गया। मृतक के बेटे ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच कर रही है।
अजगैन थाना क्षेत्र के गोड़वा विशुनपुर गांव निवासी 52 वर्षीय बाबूलाल लोधी मंगलवार रात 10 बजे घर गांव में किसी के घर पार्टी में जाने की बात कह निकला। रात एक बजे के करीब गांव के मुनेश्वर के घर से रामायण पढ़कर लौट रहे चचेरे भाई रामअवतार और सत्यनारायण की पुत्री आसना ने अधेड़ बाबूलाल का शव रास्ते में गांव के रामचंद्र के घर के पास सड़क के किनारे पड़ा देखा। मृतक के सिर, आंख, व मुंह पर गंभीर चोट के निशान देख उसने मृतक के बेटे किशनू और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंचती, इससे पहले परिजन जीवित होने की संभावना पर उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सिर और चेहरे पर जख्म देख किसी नुकीले औजार से वार कर हत्या की चर्चा ग्रामीणों में है।

विध्याचल से लौट रही पत्नी को रास्ते में मिली खबर
मृतक की पत्नी विध्याचल दर्शन करने गई थी। देर रात वह घर लौट रही थी। इसी बीच जैसे ही उसे पति की हत्या की सूचना मिली, वह बदहवास हो गई। घर न जा सीधे वह थाना पहुंची और बेटे केशनू से लिपटकर रो पड़ी। मृतक के पुत्र केशनू ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

स्निफर डॉग ने भी की जांच
अधेड़ की हत्या की सूचना पर एसपी एमपी वर्मा, एएसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ हसनगंज भीम कुमार गौतम अजगैन थाना की फोर्स के साथ सुबह मौके पर पहुंचे और घटना के संबंध में परिवारीजनों के साथ आसपास लोगों से जानकारी ली। सुराग तलाशने के लिए स्निफर डॉग को बुलाया गया, जो घटनास्थल से मृतक के घर के चक्कर लगा रोड साइड आधे गांव में टहला।

10 मीटर पर रामायण पाठ, किसी को भनक तक नहीं
जिस जगह अधेड़ का शव मिला, वहां से महज 10 मीटर दूरी पर रामायण का पाठ हो रहा था। कुछ लोग बाहर बैठकर रामायण सुन रहे थे। पुलिस ने जब इस बिदु पर पड़ताल की तो कोई कुछ भी बोलने से कतराता रहा।

पिता की मौत से गम और गुस्सा
पिता की हत्या और मां का सिदूर उजड़ने से अधेड़ के दो बेटे 26 वर्षीय केशनू व 30 वर्षीय मन्नू का रो-रोकर बुरा हाल रहा। गम के साथ उनके चेहरे पर गुस्सा भी दिखा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से शीघ्र वारदात के राजफाश की मांग की है। एसपी ने सीओ भीमकुमार गौतम और प्रभारी निरीक्षक अजगैन अनिल सिंह को शीघ्र घटना के अनावरण के निर्देश दिए . अधेड़ की हत्या के हर पहलू को खंगाला जा रहा है। परिजनों द्वारा किसी पर कोई शक नहीं जताया गया। जांच की जा रही है। शीघ्र सच से पर्दा हटा हत्यारोपित को सामने लाया जाएगा

To Top