*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

एक तरफा प्यार में आशिक ने ली युवती की जान, खुद भी किया आत्महत्या का प्रयास

07-07-2019 9:55:16

लक्सर/हरिद्वार । एक तरफा प्यार में एक आशिक ने गांव की युवती की जान ले ली। युवक ने खुद को गोली मारने का प्रयास भी किया, लेकिन तमंचे से गोली नहीं चली। इसके बाद उसने बिजली की तार पकड़कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। करंट लगने से वह बुरी तरह से झुलस गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर करने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस के मुताबिक, लक्सर कोतवाली के रायसी क्षेत्र के महाराजपुर खुर्द गांव निवासी मोहित पुत्र होशराम गांव की डॉली 19 वर्ष पुत्री सकटूराम से एकतरफा प्यार करता था। उसने कई बार डॉली को रास्ते में रोककर अपने मन की बात कही, लेकिन डॉली ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया। शनिवार की सुबह करीब नौ बजे डॉली अपने घर के समीप नल से पानी लेने के लिए गई थी।
उसी दौरान मोहित भी वहां आ धमका और डॉली को साथ चलने के लिए कहा। डॉली ने उसके साथ जाने से इन्कार कर दिया। इसके बावजूद वह डॉली को साथ ले जाने के लिए दबाव बनाने लगा और डॉली लगातार मना करती रही। इससे मोहित आपा खो बैठा। आरोप है कि तैश में आकर मोहित ने तमंचा निकालकर डॉली पर गोली चला दी। सीने पर दो गोलियां लगते ही डॉली जमीन पर पड़ी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। गोली चलने की आवाज सुनकर उसके परिजन व आस-पास के ग्रामीण उधर दौड़े।
आपको बताते चले कि घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घंटों तक हंगामा किया और शव नहीं उठने दिया। सीओ लक्सर राजन सिंह के आश्वासन के बाद ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। ग्रामीणों के हंगामे की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक लक्सर राजन सिंह मौके पर पहुंचे। लेकिन कुछ देर बाद गोली मारने वाले युवक मोहित चौहान पुत्र होशराम चौहान ने भी बिजली के तार पकड़ कर जान देने की कोशिश की। जिससे वह झुलस गया। सीओ राजन सिंह ने बताया कि घायल युवक का इलाज कराया जा रहा है।
मोहित जंगल की ओर भाग निकला। चश्मदीदों के अनुसार जंगल में भागते हुए उसने खुद को भी तमंचे से गोली मारने का प्रयास किया, लेकिन गोली नहीं चली। इसके बाद उसने एक ट्यूबवैल के ट्रांसफार्मर से जा रही बिजली की लाइन को पकड़कर आत्महत्या का प्रयास किया। करंट से वह बुरी तरह से झुलस गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को हिरासत में लेकर नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। गंभीर हालत के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस की निगरानी में युवक का उपचार चल रहा है। सीओ लक्सर राजन सिंह ने बताया कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। आरोपित का पुलिस की निगरानी में उपचार कराया जा रहा है। प्रथम दृष्टया एक तरफा प्रेम के कारण युवती को गोली मारकर हत्या की गई है।


सीओ ने किया हंगामा शांत
सीओ लक्सर राजन सिंह की सुझ बुझ से ही बड़ा हंगामा टला. आपको बताते चले कि  एक तरफा प्यार में एक आशिक ने गांव की युवती की जान ले ली। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया जिसे सीओ लक्सर राजन सिंह ने मौके पर पहुँच कर शांत किया. सीओ लक्सर राजन सिंह की समझदारी से ही एक बड़ा हंगामा होने से टल गया.

क्षेत्राधिकारी लक्सर राजन सिंह