*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

20 लीटर कच्ची शराब के साथ युवक गिरफ्तार

21-02-2019 21:15:23


फतेहपुर चौरासी उन्नाव (रघुनाथ)| विगत चार दिनों से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन बेहाल हो गया है। बारिश से किसान खुश हैं खेतों में पानी भर गया है धान की रोपाई शुरु कर दी है। जबकि व्यापारी वर्ग परेशान नजर आ रहे हैं। अधिक बारिश के कारण लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। हाल यह है कि लोग घर से निकलने के लिए सोचते ही हैं तभी बारिश शुरू हो जा रही है। चार दिनों की बारिश से जनजीवन की रफ्तार धीमी हो गई है। स्कूली बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह विद्यालयों में पानी भरा हुआ है । जैसे कि दोस्तपुर शिवली प्राथमिक विद्यालय, पीठनहर प्राथमिक विद्यालय, छंगा खेड़ा प्राथमिक विद्यालय, शेरपुर अछिरछा प्राथमिक विद्यालय, बच्चे बारिश में भींगने को मजबूर हैं । और विद्यालयो में पानी अधिक जमा हुआ है । जिससे शिक्षकों और बच्चों को भी दिक्कत हो रही है। फतेहपुर चौरासी क्षेत्र में लगातार चार दिनो से हो रही बारिश से बाजार व्यवसाय पर भी असर पड़ा है।

कस्बे के अलावा ग्रामीण इलाकों के बाजार-हाटों में ग्राहकों का टूटा हो गया है। दिहाड़ी मजदूरों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे की  बाजार में तीन दिन से सन्नाटा छाया  बाजार में किसान और व्यपारियो का समान नही बिक पा रहा निराश होकर लौटना पड़ रहा है। अधिक बारिश होने के कारण खेतों में किसान मक्का, मुगफली, उर्द, आदि बीज नही बो पा रहे है।खेतो म अधिक पानी जमा होने के कारण फिर भी किसान पूरे उत्साह के साथ काम में जुटे हैं। क्योंकि जिन किसानों की  धान की  नर्सरी  तैयार हो चुकी है। वह किसान अपने खेतों में  धान रोपण कर रहे हैं।कस्बे और गाँवो की बात करें तो जलजमाव और गंदगी से परेशानी खड़ी हो गई है। नगर द्वारा चलाए जा रहे सफाई अभियान में बारिश परेशानी बन रही है। कचरा बह कर नालियों में चला जा रहा है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से कस्बे और कई ग्रामीण इलाकों में तालाब बनने की स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जैसे की बूचागाड़ा,दोस्तपुर शिवली,शेरपुर अछिरछा,समसपुर कुरौली, शाहपुर खुर्द, मुन्नी खेड़ा,दबौली आदि इलाको में सड़क पर जल भराव होने के कारण निकलना हो रहा मुश्किल  जब की कल्याणी नदी अभी भी सुखी पड़ी है।कारण यह है कि जगह- जगह तेज बारिस हो रही है।और कुछ जगह बिल्कुल कम हुई है।