पुलिस ने लौटाये खोये हुये मोबाइल -पटवारी ,पुलिस समेत 60 लोगों को पुलिस ने लौटाए मोबाइल

Publish 06-03-2019 17:45:02


पुलिस ने लौटाये खोये हुये मोबाइल -पटवारी ,पुलिस समेत 60 लोगों को पुलिस ने लौटाए मोबाइल

 लोगों ने कहा, उम्मीद नहीं की थी मिलेंगे लेकिन मिल गए मोबाइल
कोटद्वार(गौरव गोदियाल):
  होली आने से ठीक पहले कोटद्वार पुलिस ने नए अंदाज में लोगों को होली की शुभकामनाएं दीं। बुधवार को पुलिस की तरफ से कोटद्वार थाना क्षेत्र से चोरी या गुम हुए 60 मोबाइल बरामद करने के बाद उनके मालिकों को सौंपा गया। एएसपी प्रदीप राय ने बताया कि इन मोबाइल को आईएमईआई नंबर से ट्रेस करने के बाद बरामद किया गया। मोबाइल मिलने के बाद उनके मालिकों की लिस्ट तैयार की गई। इन सभी लोगों ने पुलिस की तरफ से दिए गए गूगल फार्म पर अपने फोन की डिटेल को भरा था। इसके आधार पर ही पुलिस ने लोगों से संपर्क कर उन्हें ऑफिस बुलाया और उन्हें फोन लौटा दिए।


एएसपी ने बताया इन सभी मोबाइल में पटवारी व पुलिस सिपाहियों के भी मोबाइल थे। उन्हें मोबाइल के मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी। पुलिस ने जब उन्हें फोन लौटाया तो उन्होंने पुलिस को धन्यवाद दिया। एएसपी ने बताया कि डेटाबेस में मौजूद फोन को लगातार ट्रेस किया जाता है। ज्यादातर फोन आम लोगों के पास ही मिले हैं। जो किसी से कम दाम में फोन खरीदने के बाद या रास्ते में मिलने के बाद उसे यूज कर रहे थे। ऐसे लोगों को इस प्रकार का कोई फोन मिलने पर पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया है। पुलिस ने खोए हुए मोबाइल को तलाशने के लिए प्रार्थना पत्र के आधार पर गूगल फॉर्म भरा था। प्रार्थना पत्रो  में लोगों ने अपने गुम, चोरी और स्नैच हुए मोबाइल के बारे में सूचना दी थी। एसपी सिटी ने बताया कि 60 मोबाइल हम बरामद भी कर चुके हैं जिनका बाजारी मूल्य 8 लाख 50 हजार रूपये है ।मोबाइल फोन बरामद करने वाली टीम में सीआईयू कोटद्वार प्रभारी उपनिरीक्षक संदीप लोहान, कास्टेबल राहुल फोर ,हरीश लाल ,फिरोज खान, मुकेश कुमार, सुनीत कुमार, देवेंद्र नेगी ,अमरजीत सिंह ,आबिद अली ,विनय थपलियाल शामिल रहे ।

पुलिस को कहा धन्यवाद
मैं तहसील कोटद्वार में पटवारी हूं। मेरा फोन पिछली बार मुख्यमंत्री ड्यूटी को गिर गया था। जिसके बाद मैने पुलिस को मोबाइल की गुमशुदगी दर्ज करवाई थी । इसके बाद जब पुलिस ने फोन मिलने की जानकारी दी तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा।मैं कोटद्वार पुलिस को धन्यवाद देता हूँ ।
- चित्र सिंह रावत (पटवारी,कोटद्वार तहसील)

कुछ माह पूर्व मेरी दुकान से किसी ने मेरा मोबाइल चोरी कर लिया था। मैंने मोबाइल मिलने की उम्मीद खो दी थी, लेकिन मेरे द्वारा प्रार्थना पत्र पुलिस को दिया गया था। 9 महीने बाद जब फोन मिलने की खबर मिली तो हैरान रह गया। मैं कोटद्वार पुलिस को इसके लिए धन्यवाद दिया । उन्होने कहा कि मैं बता नहीं सकता कि मुझे कितनी खुशी हो रही है।
गौरव भाटिया (स्वामी टेलीकॉम,स्टेशन रोड )

To Top